उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीबीएयू के छात्रों और सुरक्षाकर्मियों में मारपीट, चार नामजद और 25 अज्ञात छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज - 25 unidentified students of BBAU

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 18, 2024, 4:17 PM IST

Updated : Apr 19, 2024, 1:57 PM IST

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (BBAU) में बुधवार को छात्रों और सुरक्षाकर्मियों की झड़प हो गई. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : राजधानी के बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में हुई मारपीट के मामले में निजी कंपनी के एरिया मैनेजर ने आशियाना थाने में चार नामजद और 25 अज्ञात छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस एरिया मैनेजर की शिकायत पर मामले की छानबीन कर रही है.




क्या है पूरा मामला : छात्रों ने बताया कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती (14 अप्रैल) पर कार्यक्रम के लिए छात्रों को साउंड ले जाने की अनुमति नहीं दी गई. जबकि, बुधवार को रामनवमी पर विश्वविद्यालय परिसर में स्थित मंदिर में साउंड ले जाने दिया गया. इसको लेकर छात्रों का एक गुट मामले को लेकर प्रदर्शन करने लगा. छात्र जब प्रदर्शन करने कुलपति की आवास के बाहर पहुंचे, तब वहां मौजूद प्राइवेट सुरक्षा गार्ड और उनके सुपरवाइजर ने छात्रों के साथ गलत बर्ताव किया. इसके बाद छात्रों और सुरक्षाकर्मियों के बीच नोकझोंक शुरू हो गई. छात्रों ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने एक छात्रा को जमकर पीटा. इसके बाद निजी कंपनी के एरिया मैनेजर धर्मेंद्र सिंह ने चार नामजद और 25 अज्ञात छात्रों के खिलाफ आशियाना थाने में मारपीट और बलवा का मुकदमा दर्ज कराया. वहीं, इस पूरे मामले पर जब विश्वविद्यालय प्रशासन से बात करने की कोशिश की गई तो प्रबंधन ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. छात्रों का आरोप है कि विश्वविद्यालय प्रशासन की इस बर्बरता की कोई सुनवाई नहीं की जा रही.

इंस्पेक्टर आशियाना छत्रपाल सिंह का कहना है कि भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में मारपीट के मामले में मे निजी कंपनी के एरिया मैनेजर धर्मेंद्र सिंह की तहरीर पर चार नामजद व 25 अज्ञात छात्रों पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है. छात्रों की तरफ से अभी कोई तहरीर थाने पर नहीं मिली है. मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें : VIDEO, बीबीएयू में सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों को पीटा, पुलिस पर धमकाने का लगाया आरोप - Students Beaten In BBAU

यह भी पढ़ें : बीबीएयू में बवालः डॉ. अम्बेडकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर छात्रों ने किया हंगामा, कार्रवाई की मांग

Last Updated :Apr 19, 2024, 1:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details