राजस्थान

rajasthan

4 कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज, कूट रचित दस्तावेजों से प्लॉट हड़पने का आरोप

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 7, 2024, 9:31 PM IST

बारां में चार कांग्रेस नेताओं के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ है. इन पर आरोप है कि इन्होंने फर्जी पट्टा बनाकर जमीन हड़प ली.

4 कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मुकदमा
4 कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मुकदमा

बारां. जिले के केलवाड़ा थाने में पूर्व मंडी चैयरमैन और जिला परिषद् सदस्य प्रदीप काबरा, शाहबाद के उप प्रधान धर्मेन्द्र यादव, समरानियां मंडी चैयरमैन चितरंजन पाठक और उपभोक्ता चैयरमैन कौशल राठौर के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ है.

केलवाड़ा थाना अधिकारी मानसिंह मीणा ने बताया कि मामला पुराना है. फरियादी ने कोर्ट के इस्तगासे के आधार पर मुकदमा दर्ज कराया है. इसमें चारों आरोपियों पर फर्जी पट्टा बनाकर धोखाधड़ी कर प्लॉट हड़पने का आरोप लगाया है. कोर्ट के आदेश पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है, यदि दस्तावेजों में कोई हेर फेर पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-फर्जी पट्टा बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार, एक आरोपी के पास मिली विभिन्न विभागों की 24 सील मोहर

इस्तगासे के आधार पर दर्ज कराए गए मुकदमे में फरियादी मानक गर्ग ने आरोप लगाया कि उक्त चारों आरोपियों ने सत्ता की आड़ में मेरी जमीन फर्जी कूट रचित पट्टा बनाकर हड़प ली है. फरियादी का आरोप है कि इन लोगों ने मरे हुए सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर से धर्मेंद्र यादव के नाम से केलवाड़ा में कूट रचित पट्टा बनाया है. फरियादी ने बताया कि "मैं बीते 4 सालों से न्याय के लिए भटक रहा हूं. मैंने परेशान होकर न्यायालय से इस्तगासे के आधार पर 420, 467, 468, 471 में मामला दर्ज कराया है." बता दें कि आरोपी पूर्व में भी गरीब सहरिया की जमीन खोदकर अवैध खनन के मुकदमे में वांछित है. पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details