उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कैप्टन तनुज चोपड़ा को चुना गया सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंड ऑफिसर, सौंपी गई कमांडेंट रोलिंग ट्रॉफी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 3, 2024, 9:29 AM IST

कैप्टन तनुज चोपड़ा को सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंड ऑफिसर चुना गया है. उन्हें कमांडेंट रोलिंग ट्रॉफी सौंपी गई है.

sdf
asdf

लखनऊः मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-245 के सफल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, आर्मी मेडिकल कोर सेंटर एवं कॉलेज में एक औपचारिक परेड आयोजित की गई. मध्य कमान के जन संपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि नौ सप्ताह का कोर्स युवा सशस्त्र बलों को गहन युद्ध चिकित्सा सहायता प्रशिक्षण प्रदान करता है. चिकित्सा और दंत चिकित्सा अधिकारियों को प्रभावी ढंग से अपने कर्तव्यों का पालन करने और सशक्त बनाने के लिए यह पाठ्यक्रम संचालित किया जाता है. इस पाठ्यक्रम में त्रि-सेवा प्रतिनिधित्व वाली 26 महिला अधिकारियों सहित 119 अधिकारी शामिल थे. परेड को सैन्य परंपराओं के साथ आयोजित किया गया.

कैप्टन तनुज चोपड़ा को चुना गया सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंड ऑफिसर.
मध्य कमान के जन संपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि नारी शक्ति को सलाम के रूप में एएमसी सेंटर एवं कॉलेज की कमांडेंट, ओआईसी एएमसी रिकॉर्ड्स और कर्नल कमांडेंट एएमसी की प्रतिष्ठित नियुक्ति पाने वाली पहली महिला अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय ने परेड की समीक्षा की. ड्रिल स्क्वायर में इस परेड का नेतृत्व 2136 फील्ड अस्पताल की एक महिला अधिकारी कैप्टन सुरभि, परेड एडजुटेंट ने किया. 341 मीडियम रेजिमेंट के कैप्टन तनुज चोपड़ा को पाठ्यक्रम का सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंड ऑफिसर चुना गया और उन्हें कमांडेंट रोलिंग ट्रॉफी से सम्मानित किया गया. 46 राष्ट्रीय राइफल बटालियन के कैप्टन अमित सिंह को फील्ड इवेंट में सर्वश्रेष्ठ अधिकारी होने के लिए मेजर लैशराम ज्योतिन सिंह, अशोक चक्र मेमोरियल ट्रॉफी से सम्मानित किया गया. युवा अधिकारियों को संबोधित करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय ने उन्हें पेशेवर दक्षता के उच्चतम क्रम को बनाए रखते हुए सेना चिकित्सा कोर की परंपराओं को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया.

उन्होंने अधिकारियों को ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज में दिए गए ज्ञान को लगातार उन्नत करने और आगे बढ़ाने की भी सलाह दी. सशस्त्र बलों की तरफ से प्रदान किए गए अवसरों पर जोर देते हुए उन्होंने उन्हें अपनी पेशेवर आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने और क्षेत्र और शांति में हमारे सैनिकों के लिए गुणवत्तापूर्ण रोगी देखभाल के लिए प्रोत्साहित किया. उन्होंने परेड के उत्कृष्ट प्रदर्शन और सावधानीपूर्वक संचालन के लिए उन सभी की सराहना की. उन्होंने बताया कि पाठ्यक्रम अधिकारियों के 200 से अधिक गौरवान्वित माता-पिता और रिश्तेदारों के साथ बड़ी संख्या में सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा अधिकारियों ने परेड का अवलोकन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details