उत्तराखंड

uttarakhand

आज होगी धामी कैबिनेट की बैठक, आचार संहिता से पहले कई अहम प्रस्तावों के आने की उम्मीद

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 3, 2024, 8:23 PM IST

Updated : Mar 4, 2024, 6:22 AM IST

Dhami government cabinet meeting 4 मार्च यानि आज धामी सरकार की कैबिनेट बैठक होने जा रही है. लोकसभा चुनाव से पहले होने वाली कैबिनेट में कई अहम प्रस्तावों के आने की उम्मीद है. धामी सरकार वन पंचायतों के अधिकार बढ़ाने पर भी मुहर लगा सकती है.

Etv Bharat
धामी सरकार की कैबिनेट बैठक

देहरादून: आज सचिवालय में उत्तराखंड सरकार की कैबिनेट बैठक होने जा रही है. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जल्द ही आचार संहिता लागू होने की संभावना है. उससे पहले होने वाली कैबिनेट बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. कैबिनेट की बैठक सचिवालय में सुबह 10:30 बजे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में होगी. सरकार का पूरा फोकस लोकसभा चुनाव से पहले जरूरी योजनाओं और कार्यों को मंजूरी दिलाना होगा.

लोकसभा चुनाव को लेकर जल्द ही देश भर में आचार संहिता लगने की उम्मीद जताई जा रही है. ऐसे में धामी सरकार की कैबिनेट की बैठक सचिवालय में होगी. कैबिनेट की बैठक में वैसे तो कई प्रस्ताव आने की जानकारी मिल रही है, लेकिन खबर यह है कि आगामी चुनाव को देखते हुए आचार संहिता से पहले कुछ अहम फैसले कैबिनेट ले सकती है. कैबिनेट की बैठक सुबह ठीक 10:30 बजे सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में शुरू होगी.

कैबिनेट बैठक में उम्मीद लगाई जा रही है कि वन पंचायत से जुड़े कुछ प्रस्ताव भी आ सकते हैं. जिसमें वन पंचायत को विशेष अधिकार दिए जाने से जुड़ा फैसला लिया जा सकता है. जानकार बताते हैं कि इसके लिए वन पंचायत की तरफ से काफी समय से होमवर्क किया जा रहा था. इसके बाद अब प्रस्ताव भी तैयार किया जा चुका है. उधर दूसरी तरफ स्वास्थ्य शिक्षा और शहरी विकास के अलावा कुछ दूसरे महत्वपूर्ण विभागों के प्रस्ताव भी तैयार हुए हैं, जिन्हें आज होने वाली कैबिनेट की बैठक में रखा जा सकता है. इससे हटकर कर्मचारियों से जुड़ी कुछ सेवा नियमावली जिसमें संशोधन की जरूरत महसूस की जा रही है. उससे जुड़े प्रस्ताव भी कैबिनेट की बैठक में रखे जा सकते हैं.

दूसरी तरफ राज्य में कई योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए कैबिनेट से कुछ जरूरी मंजूरियों की जरूरत से जुड़े प्रस्ताव भी कैबिनेट में आ सकते हैं. कैबिनेट की बैठक के दौरान स्वास्थ्य शिक्षा और पर्यटन से संबंधित कई प्रस्ताव के आने की संभावना है.

पढ़ें-बीजेपी ने शुरू की 'डोनेशन फॉर नेशन बिल्डिंग' मुहिम, सीएम धामी, अनिल बलूनी ने दिया चंदा

Last Updated : Mar 4, 2024, 6:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details