मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बारात या बवाल? ट्रक में भरकर जा रहे थे 180 बाराती, पुलिस ने थाने लाकर लगाई क्लास - Weird Baraat in Burhanpur

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 24, 2024, 10:19 AM IST

मंगलवार को जब पुलिस ने बारातियों से भरे इस ट्रक को देखा तो उनके भी होश उड़ गए. सभी को पुलिस पहले यातायात थाने ले आई. यहां लिखा पड़ी करने के बाद बारातियों की क्लास लगाई गई.

Weird Baraat in Burhanpur
ट्रक में भरकर जा रहे थे 180 बाराती

बुरहानपुर.आपने बड़ी से बड़ी बारातें देखी होंगी पर ऐसी बारात शायद ही देखी हो. मंगलवार को बुरहानपुर के रेणुका मार्ग पर ऐसी बारात जा रही थी कि उसे देख ट्रैफिक सूबेदार हंसकुमार झींझोरे के भी होश उड़ गए. दरअसल, एक मालवाहक बस में ठसाठस भरकर बाराती जा रहे थे. ट्रैफिक सूबेदार ने जब ट्रक रुकवाया तो बारातियों की संख्या देख पुलिस का भी सिर चकरा गया.

ट्रक में भरकर जा रहे थे 180 बाराती

शादी-लगन के सीजन में ग्रामीण अक्सर माल वाहक वाहनों में भरकर अपने गंतव्य तक पहुंचते हैं और अपनी जान खतरे में डाल लेते हैं. मंगलवार को जब इतने बारातियों को ट्रक में भरा देखा गया तो सभी को पुलिस पहले थाने ले आई. यहां लिखा पड़ी करने के बाद पुलिस ने बारातियों को यातायात थाने में पिछले दिनों माल वाहक वाहनों की बारात में हुई दुर्घटनाओं की जानकारी दी. पुलिस ने सभी को समझाइश दी कि इस तरह सफर करना कितना खतरनाक हो सकता है.

Read more -

बुरहानपुर में दलित बेटी की शादी चर्चा का विषय, घोड़े पर सवार दुल्हन, जमकर नाचे परिजन व रिश्तेदार

थाने लाकर पुलिस ने लगाई क्लास

पुलिस की समझाइश के बाद सभी ने दोबारा माल वाहक वाहन में सफर नहीं करने का संकल्प लिया है. पुलिस के मुताबिक बाराती भरकर ले जा रहे ट्रक में 80 महिलाए, 60 बच्चे और 40 पुरुष सवार थे. यातायात पुलिस ने सभी बारातियों को यातायात थाने में लाकर ठंडा पानी पिलाया और फिर यातायात थाना प्रभारी हंस कुमार झिंझोरे ने इस तरह जान जोखिम में डालकर सफर नहीं करने की समझाइश दी. उनके मुताबिक छोटी सी गलती जानलेवा साबित हो सकती है, सूबेदार ने सभी बारातियों के लिए अन्य वाहनों की व्यवस्था कराकर रवाना किया, पुलिस वाहन मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details