मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस नेता अरुण यादव और खंडवा से प्रत्याशी नरेंद्र पाटिल के खिलाफ नेपानगर में FIR - Burhanpur FIR against Arun Yadav

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 19, 2024, 4:39 PM IST

बुरहानपुर के नेपानगर थाने की नावरा पुलिस चौकी में पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता अरुण यादव के साथ ही खंडवा से कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है.

Burhanpur FIR against Arun Yadav
अरुण यादव के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस

कांग्रेस नेता अरुण यादव के खिलाफ नेपानगर में एफआईआर

बुरहानपुर।खंडवा लोकसभा सीट को लेकर बीजेपी व कांग्रेस में घमासान तेज हो गया है. दोनों दलों के नेताओं के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है. हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल ने मंदिर में चुनावी प्रचार किया. इसकी सूचना एफएसटी टीम को लग गई. इसके बाद टीम ने नेपानगर पुलिस से शिकायत की. शिकायत की जांच के बाद दोनों नेताओं के खिलाफ नावरा पुलिस चौकी में आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है.

मंदिर परिसर में सभा करने का आरोप

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी नरेंद्र पटेल और पूर्व सांसद अरुण यादव सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने पार्टी का प्रचार नावरा गांव में धार्मिक स्थान माता मंदिर परिसर में किया. इसकी शिकायत नावरा चौकी में एफएसटी क्रमांक 01 के कार्यपालिका दंडाधिकारी मिलिंद घरड ने की. जांच में शिकायत सही पाए जाने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज हुआ है. इस मामले में पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार पाटीदार का कहना है "दोनों नेताओं के खिलाफ धारा 188 व धार्मिक संस्था दुरुपयोग का मामला दर्ज किया गया है."

ये खबरें भी पढ़ें...

जबलपुर में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन, ISBT पर खड़े PM व CM के पोस्टर लगे वाहन

ग्वालियर में पिचकारियों पर दिखी मोदी-योगी की तस्वीर, कांग्रेस ने की शिकायत

इस बार खंडवा सीट पर कांटे की टक्कर

बता दें कि खंडवा से बीजेपी ने ज्ञानेश्वर पाटिल को फिर से उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कांग्रेस के प्रत्याशी नरेंद्र पटेल मैदान में ताल ठोक रहे हैं. खंडवा जिले में अरुण यादव का काफी प्रभाव माना जाता है, क्योंकि अरुण यादव खरगोन के रहने वाले हैं और खरगोन खंडवा से जुड़ा हुआ है. अरुण यादव खंडवा लोकसभा सीट से एक बार चुनाव भी जीत चुके हैं. ये देखते हुए खंडवा लोकसभा सीट पर इस बार मुकाबला कड़ा माना जा रहा है. खास बात ये है कि दोनों दलों की तरह ही खंडवा व बुहानपुर जिले में लोकल प्रत्याशी का मुद्दा भी रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details