दिल्ली

delhi

संगम विहार में अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई तीसरे दिन भी जारी, लोगों ने उठाए सवाल

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 29, 2024, 3:47 PM IST

Bulldozer action in Sangam Vihar: दिल्ली के संगम विहार इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ तीसरे दिन गुरुवार को भी कार्रवाई जारी रही. लोगों ने सवाल उठाते हुए कहा कि जब प्लाटिंग हो रही थी, उस वक्त प्रशासन के लोगों ने क्यों नहीं रोका ? उस समय तो इस जमीन के बदले हमसे पैसे लिए गए. और जब हम लोगों ने घर बना लिए तो उसको तोड़ने का आदेश जारी हो रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

संगम विहार में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में लगातार बुलडोजर का एक्शन देखने को मिल रहा है. दिल्ली के कई अलग-अलग इलाकों के अवैध मकानों को जमींदोज किया जा रहा है. संगम विहार इलाके में बीते दो दिन से वन विभाग की जमीन पर बने अवैध मकानों को ध्वस्त किया जा रहा है. इलाके में तीसरे दिन भी बुलडोजर की कार्रवाई जारी है.

बुलडोजर के एक्शन से जिन लोगों के मकान टूटे हैं उनके द्वारा विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है. आपको बता दें कि संगम विहार में दूसरे दिन बुलडोजर की कार्रवाई के दौरान स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया था. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने लोगों को उनके घर से बाहर निकाला और कार्रवाई की गई. इसको लेकर स्थानीय लोगों और दिल्ली पुलिस के बीच जमकर टकराव हुआ.

ये भी पढ़ें: भारी सुरक्षा बलों की मौजूदगी में फॉरेस्ट विभाग ने की संगम विहार में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई

आज बुलडोजर की कार्रवाई का तीसरा दिन है. अब तक लगभग 150 से 200 मकानों को बुलडोजर के जरिए ध्वस्त किया जा चुका है. वहां रहने वाले लोगों ने बताया कि हम पिछले कई वर्षों से यहां रह रहे हैं. आज इस जमीन को अवैध बताकर हमारे अशियानों को प्रशासन द्वारा उजाड़ा जा रहा है. अगर यह जमीन अवैध थी तो जब हमने यहां पर मकान बनाया उस वक्त वन विभाग कहां था ?

बता दें संगम विहार से लगा हुआ वन विभाग का क्षेत्र है. बीते कुछ सालों में स्थानीय प्रशासन और स्थानीय दबंगों की मिलीभगत से खूब प्लॉटिंग की गई. और लोगों को बेच दिया गया. जिस पर अब बुलडोजर की कार्रवाई की जा रही है. बुलडोजर की कार्रवाई के दौरान दिल्ली पुलिस के साथ ही अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें: हजरत निजामुद्दीन इलाके में लगभग 15 सौ झुग्गियों और मकानों पर चला बुलडोजर, पांच हजार लोग प्रभावित


ABOUT THE AUTHOR

...view details