राजस्थान

rajasthan

ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में फिल्म इस अभिनेत्री ने लगाई हाजरी, मन्नत का धागा बांध मांगी कामयाबी की दुआ

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 7, 2024, 10:21 AM IST

बॉलीवुड अभिनेत्री रितु शिवपुरी ने अजमेर पहुंच कर ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में जियारत की. दरगाह में रितु ने मखमली चादर और हकीकत के फूल पेश कर कामयाबी के लिए दुआ की.

Ritu Shivpuri
फिल्म अभिनेत्री रितु शिवपुरी

अजमेर. सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में बुधवार को फिल्म अभिनेत्री रितु शिवपुरी ने हाजरी लगाई. अभिनेत्री रितु ने दरगाह में मन्नत का धागा बांधकर कामयाबी के लिए दुआ मांगी है. बता दें कि रितु फिल्म अभिनेता रहे ओम शिवपुरी और अभिनेत्री सुधा शिवपुरी की बेटी हैं.

बॉलीवुड अभिनेत्री रितु शिवपुरी ने बुधवार को अजमेर पहुंच कर ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में जियारत की. दरगाह में रितु ने मखमली चादर और हकीकत के फूल पेश कर कामयाबी के लिए दुआ की. इसके बाद रितु शिवपुरी ने दरगाह में मन्नत का धागा भी बांधा. दरगाह में बॉलीवुड दुआगो सैयद कुतुबुद्दीन सकी ने उन्हें जियारत करवाई. साथ ही चुनरी ओढ़कर तबरूक भेंट किया. रितु शिवपुरी की ख्वाजा गरीब नवाज में गहरी आस्था है. वह पहले भी कई बार दरगाह आ चुकी है. इस बार वह जयपुर में किसी निजी कार्य से आई है. बुधवार को अपने चाचा के साथ वह जियारत के लिए अजमेर आई.

इसे भी पढ़ें-अजमेर दरगाह को हिंदू मंदिर बताने से नाराज दरगाह दीवान के बेटे ने दर्ज कराया मुकदमा, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

1993 में सुपरहिट फिल्म 'आंखें' से करियर की शुरुआत :रितु शिवपुरी ने सन 1993 में सुपरहिट फिल्म आंखे में फिल्म अभिनेता गोविंदा के साथ हीरोइन के रूप में काम किया था. आंखे फ़िल्म से रितु शिवपूरी ने बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था. रितु कई हिंदी और कन्नड़ फिल्मों और टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं. इसके अलावा रॉक डांसर, लज्जा, आर या पार, शक्ति, हद कर दी आपने, हम सब चोर हैं, काला साम्राज्य, चाचा 420, दुबई रिटर्न, ग्लैमर गर्ल, प्यार हो गया समेत कई हिंदी फिल्मों में काम किया. इसके अलावा टीवी शो नजर, विष, करनजीत कौर, क्लास, इस प्यार को क्या नाम दूं, क्या हादसा क्या हकीकत आदि में काम कर चुकी हैं. इसके अलावा वो ज्वेलरी डिजाइन का भी काम कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details