उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तीन दिन से लापता युवक का शव झाड़ियों में मिला, परिजन बोले- हत्या हुई है, जांच में  जुटी पुलिस - murder in sareela

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 29, 2024, 12:35 PM IST

सरीला में तीन दिन से लापता युवक का शव झाड़ियों में पड़ा मिला. परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हमीरपुर :जलालपुर थाना क्षेत्र में तीन दिन से लापता युवक का शव सोमवार की सुबह सरीला में तालाब के पास झाड़ियों में पड़ा मिला. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. परिजनों के मुताबिक शव पर चोट के निशान हैं. उन्होंने हत्या की आशंका जताई है.

थाना क्षेत्र के ममना गांव निवासी अजय ने बताया कि उसका पारिवारिक भाई सचिन (22) पुत्र डिल्लीपत ईंट भट्ठा में काम करता था. वह गांव के एक कार्यक्रम में शामिल होने आया था. 26 अप्रैल के दिन आठ बजे वह घर से अचानक लापता हो गया. देर रात तक जब वह घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसे फोन किया. लेकिन उसका नंबर बंद मिला. इसके बाद परिजनों ने उसकी रिश्तेदारों की यहां तलाश की. लेकिन उसका, कुछ पता नहीं चला.

रविवार की शाम पिता ने गुमशुदगी की शिकायत जलालपुर थाना में दर्ज कराई. सोमवार सुबह जब एक परिजन शौच के लिए गांव के छेड़ी रोड में स्थित तालाब के पास गए तो तालाब के निकट झाड़ियों में सचिन का शव पड़ा देखा. शव पड़े होने की सूचना मिली तो परिजनों में कोहराम मच गया. सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया.

इसे भी पढ़े-नकाबपोश 3 बदमाशों ने लाठियों से पीट-पीटकर रामपुर के रहने वाले मस्जिद के मौलाना को मार डाला - Ajmer Rampur Maulana Murder

फॉरेंसिक टीम और सीओ सरीला डॉग स्काययड की टीम ने घटना स्थल पहुंचकर जांच पड़ताल की. मृतक और अन्य परिजनों ने बताया, कि सचिन के हाथ, पैर और गले में चोट के निशान हैं. परिजनों ने सचिन की हत्या कर शव झाड़ियो में फेंके जाने की बात कही है. गांव के प्रधान जितेंद्र ने बताया, कि गांव और आसपास के दो दर्जन के करीब युवा बिच्छू गैंग से जुड़े हैं. मृतक की उनसे जान पहचान थी. हालांकि, पिछले एक वर्ष से वह बिच्छू गैंग के लड़कों से दूर रहने लगा था.

थाना प्रभारी ब्रजमोहन ने बताया कि पुलिस हत्या और सुसाइड दोनों ही एंगल पर जांच कर रही है. फिलहाल, तहरीर मिल गई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. सीओ आशीष यादव ने बताया, कि एक दिन पूर्व पुलिस को गुमशुदगी की सूचना मिली थी. सुबह शव तालाब के पास जंगल में पड़ा मिला है. गले में चोट के निशान है. परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर घटना का खुलासा किया जायेगा.

यह भी पढ़े-महिला से दोस्ती पड़ी महंगी; युवक को लोडर से कुचलकर मार डाला, पांच लोगों के खिलाफ FIR दर्ज - Murder In Firozabad

ABOUT THE AUTHOR

...view details