दिल्ली

delhi

भाजपा ने किया नारी शक्ति वंदन मैराथन का आयोजन, मोदी सरकार की योजनाओं को बताया

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 4, 2024, 5:21 PM IST

Nari Shakti Vandan Marathon: बीजेपी महिला मोर्चा ने सोमवार को यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के पास नारी शक्ति वंदन मैराथन कार्यक्रम का आयोजन किया. इस आयोजन द्वारा मोदी सरकार में महिलाओं के उत्थान के लिए उठाए गए कदमों और योजनाओं को लोगों से साझा किया गया.

भाजपा महिला मोर्चा का शक्ति वर्धन दौड़
भाजपा महिला मोर्चा का शक्ति वर्धन दौड़

भाजपा महिला मोर्चा का शक्ति वंदन मैराथन

नई दिल्ली:भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा की तरफ से सूरजमल विहार स्थित यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के पास नारी शक्ति वंदन मैराथन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें सैकड़ों महिलाएं शामिल हुईं. कार्यक्रम में दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, विधायक ओम प्रकाश शर्मा, विधायक अनिल वाजपेयी, शाहदरा जिला भाजपा अध्यक्ष संजय गोयल शामिल हुए. संचालन शाहदरा जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष अपर्णा गोयल ने किया.

सचदेवा ने कहा कि 10 सालों में मोदी सरकार में जिस तरीके से महिला शक्ति को बढ़ावा दिया है. इसकी झलक पूरे देश में देखने को मिल रही है. 2014 -15 आर्म्ड फोर्स में केवल 3 हजार महिला अधिकारी थी. आज उनकी संख्या 10 हजार से ज्यादा है. उज्ज्वला योजना के तहत 12 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को फ्री गैस कनेक्शन दिए गए हैं. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 4 करोड़ से ज्यादा मकान दिए गए. इसमें 66 प्रतिशत से ज्यादा महिलाएं हैं. जन धन योजना में भी 55 प्रतिशत से ज्यादा खाता महिलाओं के खोले गए हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश है देश की नारी सशक्त होगी तो हमारा समाज सशक्त हो गया.

कार्यक्रम की संचालक शाहदरा जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष अपर्णा गोयल ने बताया कि नारी शक्ति वंदन मैराथन के माध्यम से मोदी सरकार द्वारा महिलाओं के लिए किए गए कार्यों को लोगों के बीच पहुंचाया जा रहा है. साथ ही यह भी बताने का प्रयास किया गया है कि और भी कई कार्य कर रहे हैं जिसके लिए हमें आगे भी मोदी सरकार की जरूरत है.

ये भी पढ़ें :बीजेपी ने कराया महिला सम्मान सम्मेलन, मोदी सरकार की उपलब्धियों से कराया गया रूबरू

गोयल ने कहा कि मोदी सरकार ने महिलाओं को सशक्त बनाने का काम किया है. महिलाओं के लिए मोदी सरकार नई योजना को लेकर आई है जिसका फायदा करोड़ों महिलाओं को मिला है. इसमें प्रमुख रूप से उज्ज्वला योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, शौचालय योजना, ऋण योजना शामिल है. अपर्णा गोयल ने कहा कि मोदी सरकार के प्रयास से ही महिलाएं आत्मनिर्भर हो रही है.
ये भी पढ़ें :नीतीश कुमार के बयान पर भाजपा महिला मोर्चा का बिहार भवन के बाहर प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details