बिहार

bihar

बिहार बीजेपी ने 17 सीटों पर संभावित नामों की लिस्ट केंद्र को भेजी, जल्द लगेगी आलाकमान की मुहर

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 6, 2024, 9:06 AM IST

Lok Sabha elections 2024: भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारी में युद्ध स्तर पर जुट गई है. बिहार भाजपा ने चुनाव समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक की, बैठक में लोकसभा चुनाव में संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई. मिशन 2024 को साधने के लिए पार्टी नेता मशक्कत कर रहे हैं. बिहार की 40 सीट जीतने के लिए एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है.

भाजपा चुनाव समिति की बैठक
भाजपा चुनाव समिति की बैठक

पटनाः बिहार बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को चुनाव समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. बैठक में संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई. पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा 17 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और सभी सीटों पर भाजपा को जीत हासिल हुई थी. उन्हीं 17 सीटों पर पार्टी फिर से उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा कर रही है.

चुनाव को लेकर बीजेपी की अहम बैठकः हर एक लोकसभा सीट पर तीन उम्मीदवार के नाम पर चर्चा हुई है, तीन उम्मीदवारों के नाम को केंद्र के पास भेजा जा रहा है. केंद्रीय चुनाव समिति तीन में से एक नाम पर मुहर लगाएगी. चुनाव समिति की बैठक में बिहार प्रभारी विनोद तावड़े, प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा, विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह शामिल हुए.

c

'17 सीटों पर हम लोग चुनाव लड़ेंगे': चुनाव समिति ने भाजपा प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल को चुनाव समिति का सचिव नियुक्त किया है. प्रेम रंजन पटेल चुनाव समिति के सदस्य भी हैं. बैठक को लेकर प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर विमर्श हुए हैं, 17 सीटों पर हम लोग चुनाव लड़े थे और सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम को लेकर चुनाव समिति ने विमर्श किया. हर सीट पर तीन उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई है.

"लोकसभा चुनाव को लेकर विमर्श हुए हैं. विधान परिषद के उम्मीदवारों के नाम का प्रस्ताव पहले ही केंद्र को भेजा जा चुका है. अब लोकसभा चुनाव के लिए भी नाम भेजे जा रहें हे. केंद्रीय चुनाव समिति जल्द ही निर्णय लेगी. मुझे जो जिम्मेदारी पार्टी के द्वारा दी गई है, उसका मैनें निर्वाह किया है और आगे भी ईमानदारी के साथ दायित्व का निर्वहन करुंगा"- प्रेम रंजन पटेल, भाजपा प्रवक्ता

ये भी पढे़ंःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बेतिया में भरेंगे हुंकार, जानिए क्या है PM का मिनट 2 मिनट कार्यक्रम?

ABOUT THE AUTHOR

...view details