राजस्थान

rajasthan

मिशन 25 : दिल्ली से पहले जयपुर में कोर कमेटी की बैठक, चुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 27, 2024, 3:37 PM IST

दिल्ली में प्रदेश कोर कमेटी और केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले प्रदेश में कोर कमेटी की बैठक होगी. मुख्यमंत्री निवास पर होने वाली बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी.

BJP core committee meeting
BJP core committee meeting

जयपुर. भाजपा लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है. इस बीच पार्टी स्तर पर प्रदेश भाजपा ने मंगलवार को प्रदेश कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई है, हालांकि इस बैठक को पूरी तरह से अनौपचारिक रखा गया है. दिल्ली में प्रदेश कोर कमेटी और केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले प्रदेश में कोर कमेटी की बैठक होगी. इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी. वहीं, बैठक में लोकसभा प्रत्याशियों के तीन-तीन नाम के पैनल तैयार किए जाएंगे.

सीएम और अध्यक्ष सहित चुनिंदा नेता रहेंगे मौजूद :भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में होने वाली इस कोर की बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित चुनिंदा बीजेपी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. इस बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति और दिल्ली में होने वाली बैठक की तैयारियों पर चर्चा होगी. इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिहाज से प्रदेश में चल रहे कार्यक्रम पर चर्चा होगी.

इसे भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव 2024 : सीएम भजनलाल की आभार यात्रा पर सचिन पायलट का तंज, कह दी यह बड़ी बात

दिल्ली में प्रदेश कोर कमेटी की बैठक :बुधवार को दिल्ली में प्रदेश कोर कमेटी की बैठक केंद्रीय कार्यालय में आयोजित की जाएगी. यह बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बी एल संतोष लेंगे. इसके साथ ही गुरुवार को भाजपा के केंद्रीय कार्यालय दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आयोजित की जाएगी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएलसंतोष सहित प्रदेश और ग्रुप के नेता शामिल होंगे. इस बैठक में प्रदेश के नेताओं के द्वारा केंद्रीय समिति को प्रत्येक लोकसभा सीट से तीन-तीन नाम का पैनल दिया जाएगा और इस पैनल पर चर्चा की जाएगी. सूत्रों की मानें तो मार्च के पहले सप्ताह में लगभग एक दर्जन से ज्यादा ज्यादा लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा होने की संभावना है. इसके साथ ही भाजपा की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए हर विधानसभा स्तर पर कोर कमेटी बनाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details