बिहार

bihar

खुशखबरी! बिहार में कल से होगी झमाझम बारिश, पढ़ें मौसम विभाग का बड़ा अपडेट - Bihar Weather Update

By ETV Bharat Bihar Team

Published : May 4, 2024, 4:04 PM IST

Rain In Bihar: बिहार के लोगों को बहुत जल्द गर्मी से राहत मससूस होने वाली है. बिहार मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक वज्रपात के साथ झमाझम बारिश की संभावना जतायी है. इस दौरान तेज हवा के भी आसार हैं. पढ़ें पूरी खबर.

बिहार का मौसम
बिहार का मौसम (Etv Bharat)

पटनाः बिहार में हीट वेव से राहत की उम्मीद जगी है. 4 मई से अगले 5 दिनों तक तेज हवा और वज्रपात के साथ झमाझम बारिश की संभावना है. इसको लेकर बिहार मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है. 4 मई से 9 मई तक राज्य में बारिश की संभावना जतायी है.

शनिवार को भी बारिश की उम्मीदः बिहार के उत्तर पूर्व जिले जिलमें सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया और कटिहार में 4 मई को बारिश के आसार हैं. इसके साथ ही दक्षिण पूर्व बिहार में 6 मई से 9 मई तक बारिश की संभावना जतायी गई है. इस दौरान तामपान भी सामान रहेगा और ठंडी हवा चलेगी. यानि कुछ दिन लोगों को लू से राहत मिलने की उम्मीद है.

तापमान सामान्य रहने की संभवानाः बिहार में शनिवार से ही थोड़ी राहत मिलने लगी है. हल्की हवा के साथ आसमान में बादल छाए हुए हैं. भागलपुर में 5 मई 6 से 8 प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी इसके साथ ही बारिश की संभावना है. अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. इस दौरान वज्रपात की संभवाना है ऐसे में लोगों को सावधनी बरतने की जरूरत है.

5 से 8 मई तक पूरे बिहार में बारिश की संभवानाः 5 से 6 मई तक सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, खगड़िया, कटिहार, मुंगेर, भागलपुर, बांका और जमुई में बारिश की संभावना है. वहीं 6 से 8 मई तक पूरे बिहार में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जतायी गई है. बता दें कि पिछले कई दिनों से बढ़ते तापमान के कारण बिहार हीट वेव की चपेट में है. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ेंःतेलंगाना में भीषण गर्मी और लू का कहर, रिकॉर्ड तापमान 46.6 डिग्री दर्ज - Telangana heat wave

ABOUT THE AUTHOR

...view details