बिहार

bihar

बिहार में इन जिलों के लिए मौसम विभाग की चेतावनी, बारिश और वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट - bihar weather today

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 26, 2024, 6:59 AM IST

Bihar Weather Today: बिहार में मौसम विभाग ने दो दिनों के लिए बारिश और वज्रपात की संभावना जताई है. विभाग की तरफ से उन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर सावधान रहने की अपील की गई है.

Bihar Weather Today
Bihar Weather Today

पटना:बिहार में होली के मौके पर मौसमभी अपना रंग बदल रहा है. एक बार फिर से प्रदेश में बारिश और वज्रपात की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की तरफ से कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी कर लोगों को सावधान रहने की अपील की गई है.

मौसम विभाग का ताजा अपडेट: मौसम विभाग ने जानकारी दी कि एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर पूर्व असम और उसके आसपास स्थित है और एक ट्रफ रेखा उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश से लेकर निचले क्षोभमंडल स्तर पर दक्षिण पूर्व असम तक बनी हुई है. इस कारण बिहार के साथ अरुणाचल, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 25 से 26 मार्च तक गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है.

इन जिलों में बारिश की संभावना: मौसम विभाग ने एक्स पर पोस्ट कर येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया समेत कुछ जिलों में अगले एक से तीन घंटे में हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ वर्षा होने की प्रबल संभावना जताई गई है. हालांकि, बिहार के बाकी हिस्सों में मौसम साफ रहने की उम्मीद है.

विभाग ने लोगों को दी चेतावनी: इस मौसम को देखते हुए विभाग की तरफ से लोगों से अपील की गई कि वे सतर्क और सावधान रहें. साथ ही कहा गया है कि यदि आप खुले में हो तो शीघ्रताशीघ्र किसी पक्के मकान की शरण लें. ऊंचे पेड़ और बिजली के खंभों से दूर रहें. किसान अपने खेतों में न जाए और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें.

ये भी पढ़ें:बिहार के कई इलाकों में मेघगर्जन के साथ बारिश का अलर्ट, होली तक बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज - rain alert for many district

ABOUT THE AUTHOR

...view details