राजस्थान

rajasthan

एसीबी की प्रतापगढ़ में बड़ी कार्रवाई , समग्र शिक्षा अभियान का JEN 1 लाख 30 हजार की रिश्वत के साथ गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 23, 2024, 9:26 PM IST

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आज प्रतापगढ़ जिले में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया और एक कनिष्ठ अभियंता को 1 लाख 30 हजार की रिश्वत के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. आवश्यक कार्रवाई के बाद ब्यूरो टीम उसे लेकर चित्तौड़गढ़ आ गई. यह कार्रवाई समग्र शिक्षा अभियान अरनोद ब्लॉक में की गई है.

एसीबी की प्रतापगढ़ में बड़ी कार्रवाई
एसीबी की प्रतापगढ़ में बड़ी कार्रवाई

चित्तौड़गढ़.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मंगलवार को प्रतापगढ़ जिले में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया और एक कनिष्ठ अभियंता को 1 लाख 30 हजार की रिश्वत के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया. ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी के अनुसार एसीबी चित्तौड़गढ़ इकाई के समक्ष परिवादी द्वारा एक शिकायत दी गई थी, जिसमें कहा गया था कि अभियान के अंतर्गत अरनोद ब्लॉक के एक विद्यालय में लैबोरेट्री निर्माण कार्य के 82 लाख रुपए के फाइनल बिल पास करने की एवज में कनिष्ठ अभियंता आशुतोष सुथार द्वारा एक लाख अस्सी हजार रुपए की मांग की जा रही है थी.

शिकायत पर एसीबी उदयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस राजेंद्र प्रसाद गोयल के सुपरविजन में चित्तौड़गढ़ इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश सांधू के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन कराया गया. उसी के तहत मंगलवार को सांधू के नेतृत्व में एक टीम ट्रैप की कार्रवाई के लिए मौके पर पहुंची. टीम ने मौके पर अपना जाल बिछाया. जैसे ही परिवादी द्वारा रिश्वत की राशि आशुतोष को थमाई गई टीम ने इशारा पाकर 1 लाख 30 हजार रुपए की रिश्वत के साथ कनिष्ठ अभियंता बारावरदा निवासी आशुतोष सुथार को दबोच लिया गया.

पढ़ें: कुलदीप जघीना हत्याकांड का मुख्य इनामी आरोपी शेरा पहलवान गिरफ्तार, मथुरा रेलवे स्टेशन से दबोचा

गोयल के निर्देशन में आरोपी आशुतोष सुथार से पूछताछ की जा रही है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है. उन्होंने लोगों से किसी भी कार्मिक द्वारा रिश्वत की मांग किए जाने पर ब्यूरो से संपर्क करने का आह्वान किया है. सांधू के अनुसार आरोपी सुथार से पूछताछ की जा रही है. उसे बुधवार को उदयपुर स्थित विशेष न्यायालय में पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details