मध्य प्रदेश

madhya pradesh

तमाशे का ट्रेंड! आधी रात को हाईटेंशन लाइन पर चढ़ा युवक, नीचे उतारने में पुलिस के छूटे पसीने

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Feb 3, 2024, 5:07 PM IST

Updated : Feb 3, 2024, 5:15 PM IST

Bhopal Man Climbed Tower: भोपाल में शुक्रवार देर रात को एक युवक हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गया. लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने निगर निगम की टीम के साथ मिलकर युवक को सही सलामत नीचे उताया. बताया जा रहा है कि घरेलु विवाद के चलते युवक ने ऐसा कदम उठाया था.

Bhopal Man Climbed Tower
हाईटेंशन लाइन पर चढ़ा युवक

हाईटेंशन लाइन पर चढ़ा युवक

भोपाल।राजधानी भोपाल में शुक्रवार देर रात एक युवक ने हाई वोल्टेज ड्रामा कर दिया. युवक देर रात 1 से 2 बजे के बीच हाई टेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गया. बड़ी मशक्कत के बाद भोपाल नगर निगम के फायर फाइटर और पुलिस ने मिलकर युवक को नीचे उतारा. इस बीच युवक को नीचे उतरने के लिए हाई टेंशन लाइन की सप्लाई बंद कराई गई. जिसके बाद नगर निगम के द्वारा युवक को नीचे लाया गया. दो से ढाई घंटे चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन की वजह से वहां इस घटना को देखने वाले लोगों की भीड़ लग गई.

युवक का हाई वोल्टेज ड्रामा

राजधानी भोपाल के निशातपुरा थाना क्षेत्र रतन कॉलोनी में रहने वाला मोहर सिंह सैनी नामक युवक शुक्रवार देर रात नशे की हालत में हाई टेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गया था. उसके हाइट टेंशन लाइन पर चढ़ने के बाद मोहल्ले वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी. घटना स्थल पर पहुंची निशातपुरा पुलिस ने तत्काल नगर निगम फायर ब्रिगेड रेस्क्यू टीम को बुलाया. इसके बाद मौके पर पहुंचे नगर निगम फायर फाइटर रेस्क्यू एक्सपर्ट पंकज यादव मोर्चा संभाला. देर रात घटनास्थल पर हाईटेंशन लाइन बंद नहीं होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही थी. इसके बाद पुलिस ने बिजली विभाग से बात कर हाई टेंशन लाइन को बंद कराया.

Also Read:

घरेलु विवाद के चलते उठाया कदम

इसके बाद हाइड्रोलिक प्लेटफार्म के माध्यम से रेस्क्यू टीम युवक के पास पहुंची. इससे पहले पुलिस अधिकारी एवं आसपास थानों की पुलिस और फायर स्टेशनों की टीम भी वहां पहुंच गई थी. पुलिस और फायर ब्रिगेड टीम की समझाइस के बाद युवक को सकुशल उतारा गया. युवक का परिवार में विवाद चल रहा था जिसकी वजह से वह काफी मानसिक तनाव में था और इसी वजह से वह अपने जीवन को समाप्त करने के उद्देश्य से हाई टेंशन लाइन पर चढ़ा था.

Last Updated : Feb 3, 2024, 5:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details