मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्य प्रदेश में आर्टिकल 370 टैक्स फ्री, सीएम की अपील सभी लोग देखें यह फिल्म

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 7, 2024, 11:00 PM IST

MP Article 370 Film Tax Free:मध्य प्रदेश में बॉलीवुड फिल्म आर्टिकल 370 को टैक्स फ्री कर दिया गया है. सीएम डॉ. मोहन यादव ने सोशल मीडिया X पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

mp article 370 film tax free
मध्य प्रदेश में धारा 370 फिल्म टैक्स फ्री

भोपाल। लोकसभा चुनाव के पहले आई फिल्म आर्टिकल 370 को मोहन सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि 'इस फिल्म के माध्यम से देश जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के पहले और इसके बाद आए ऐतिहासिक परिवर्तन को नजदीक से जान सकेगा. मुख्यमंत्री ने नागरिकों से फिल्म देखने की अपील की है.'

जाबांज अधिकारी की कहानी दर्शाती आर्टिकल 370

यामी गौतम स्टारर आर्टिकल 370 जम्मू कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को रद्द करने की प्रधानमंत्री मोदी के फैसले पर आधारित है. फिल्म में यामी गौतम प्रियामणि और अरुण गोविल ने मुख्य भूमिकाएं निभाई है. फिल्म के निर्देशक आदित्य सुहास जांभले हैं. 20 करोड़ रुपए के बजट में तैयार हुई, इस फिल्म ने अच्छी कमाई की है. 23 फरवरी को रिलीज हुई इस फिल्म के निर्माता आदित्याधर लोकेश धर और ज्योति देशपांडे है. फिल्म की कहानी खुफिया अधिकारी जुनी हक्सर से शुरू होती है, जो बेहद जांबाज अधिकारी है. वह आतंकवादी संगठन की युवा कमांडर बुरहान वानी के ठिकाने का पता लगा कर उसे मुठभेड़ में ढेर कर देती है.

यहां पढ़ें...

MP में टैक्स फ्री ही रहेगी फिल्म 'द केरल स्टोरी', गृह मंत्री ने कहा-भ्रमित होने की जरूरत नहीं

MP में टैक्स फ्री हुई फिल्म 'द केरल स्टोरी', सीएम शिवराज बोले आतंक, लव-जिहाद के षड्यंत्र का डिजायन समझें लोग

फिल्म में दिखाए गए केंद्र सरकार के प्रयास

पूरी फिल्म अनुच्छेद 370 को निरस्त करने उसे आए बदलाव फैसले के विरोध में हुई पत्थर बाजी और उससे निपटने के लिए सरकार द्वारा किए गए प्रयासों को दिखाती है. आर्टिकल 370 की कहानी आदित्य धर ने मोनाल ठाकुर के साथ मिलकर लिखी है. गौरतलब है कि केंद्र की मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रभाव को खत्म कर दिया था. इसके साथ ही राज्य को दो हिस्सों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया था. दोनों को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details