मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भिंड की सूर्या रोशनी फैक्ट्री में हादसा, मशीन की चपेट में आने से मजदूर की मौत

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 9, 2024, 3:40 PM IST

Updated : Mar 9, 2024, 4:07 PM IST

Bhind Malanpur Area Accident भिंड के मालनपुर इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित फैक्ट्री में एक मजदूर की मशीन के चपेट में आने से मौत हो गई. घटना के बाद मजदूर यूनियन ने हड़ताल कर दिया, जिसके बाद फैक्ट्री प्रबंधन ने तुरंत पीड़ित परिवार की मदद के लिए कदम उठाये.

Surya Roshni Factory Worker Death
भिंड की सूर्या रोशनी फैक्ट्री में हादसा

भिंड। अक्सर पुरानी फिल्मों में देखा करते थे कि फैक्ट्री में काम करते समय मजदूर मशीन की चपेट में आ जाता है और उसकी मौत हो जाती है और मजदूर यूनियन हड़ताल पर चली जाती थी. कुछ ऐसी ही स्थित शनिवार को भिंड के मालनपुर स्थित एक फैक्ट्री में बनी, जहां एक मजदूर की मौत हो गई और फैक्ट्री की वर्कर यूनियन ने काम बंद कर हड़ताल कर दिया.

मशीन की चपेट में आने से मजदूर की मौत

मुरैना से काम करने आता था मजदूर

घटना भिंड जिले के मालनपुर इंडस्ट्रियल एरिया में बनी सूर्या रोशनी लिमिटेड फैक्ट्री में घटित हुई. यहां मुरैना के बागचीनी इलाके का रहने वाला दशरथ यादव नाम का युवक सुबह की शिफ्ट में काम करने आया था, लेकिन उसे क्या पता था कि वह घर वापस लौट कर नहीं जा सकेगा. फैक्ट्री में काम करते समय अचानक मशीन की चपेट में आने से उसकी जान चली गई.

फैक्ट्री वर्कर्स ने बंद किया काम

घटना की जानकारी लगते ही उसे तुरंत ग्वालियर पहुंचाया गया जहां अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस बात की जानकारी लगते ही फैक्ट्री के सभी वर्कर्स ने काम बंद कर हड़ताल शुरू कर दी. आनन फानन में फैक्ट्री प्रबंधन मौके पर पहुंचा, साथ ही मालनपुर पुलिस समेत एसडीओपी और एसडीएम भी पहुंच गये.

ये भी पढ़ें:

भिंड में होटल संचालक के बेटे के सीने में उतारी 6 गोलियां, सोते समय कमरे में घुसकर हत्या

भिंड में रेत माफियाओं का कहर, अवैध रेत से भरी ट्रॉली पलटने से दबी दो बच्चियां, एक की मौत

गोहद एसडीओपी, सौरभ कुमार का कहना है कि - "आज सुबह सूचना मिली थी, सूर्या फैक्ट्री में एक मजदूर की काम करते वक़्त मौत हो गई है, यूनियन ने भी हड़ताल कर दी है. जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई थी, वहीं परिस्थितियों को देखते हुए हम और एसडीएम गोहद भी पहुंच गये थे. फैक्ट्री प्रबंधन ने मजदूर की मौत पर पीड़ित परिवार को तुरंत 6 लाख रुपए की सहायता राशि का चेक और साथ ही नियमानुसार पेंशन के साथ ही जो भी सुविधाएं मिलनी चाहिए उन सभी का लाभ दिये जाने का आश्वासन दिया. अब स्थिति नियंत्रण में है पीड़ित परिवार शव को अंतिम संस्कार के लिए साथ ले गया है."

Last Updated : Mar 9, 2024, 4:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details