मध्य प्रदेश

madhya pradesh

22 जनवरी को ओरछा जाएंगे शिवराज, बोले- भगवान राम का दिन ओरछा में और रात अयोध्या में गुजरती है

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 21, 2024, 6:56 AM IST

Updated : Jan 21, 2024, 12:16 PM IST

Former CM Shivraj in Betul: 22 जनवरी को भव्‍य राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की मूर्ति विराजित होगी. इसको लेकर पूर्व सीएम शिवराज ने बैतूल में कहा कि वह इस दिन ओरछा में रहेंगे. क्योंकि भगवान श्री राम दिन के समय ओरछा में विराजते हैं और रात को अयोध्या जाते हैं, इसलिए वह ओरछा जाएंगे.

former CM Shivraj in Betul
बैतूल में सीएम शिवराज

बैतूल पहुंचे सीएम शिवराज

बैतूल। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार रात बैतूल के सर्किट हाउस पहुंचे. इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ''22 तारीख को वे ओरछा में रहेंगे और वहीं से रामलाला के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे." पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने यह भी कहा कि ''मान्यता है कि भगवान श्री राम दिन के समय ओरछा में विराजते हैं और रात को अयोध्या जाते हैं. इसलिए हम दिन में ओरछा में रहेंगे और प्रार्थना करेंगे.''

सभी लोकसभा सीटें जीतेगी भाजपा

लोकसभा चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ''मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा सहित सभी 29 सीटें भाजपा जीतेगी.'' नकुलनाथ के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने जानकारी नहीं होने की बात कही. पूर्व मुख्यमंत्री सर्किट हाऊस में कुछ समय बिताने के बाद भोपाल के लिए रवाना हो गए.

Also Read:

22 जनवरी को सभी घरों में दीये जलाए

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ''500 वर्षों बाद हमारे भगवान श्री राम दिव्य और भव्य मंदिर में स्थापित होने वाले हैं. 500 साल के लंबे संघर्ष के बाद यह सौभाग्यशाली दिन आ रहा है, इसलिए हम सब अपने आप को सौभाग्यशाली मानते हैं.'' उन्होंने कहा कि ''जिस दिन प्राण प्रतिष्ठा है, इससे सचमुच में मानव जीवन धन्य हो गया है. यह लग रहा है कि कई कार सेवकों ने अपने-अपने प्राणों का बलिदान दिया था, केवल अभी नहीं बल्कि वर्ष 1990- 91 की बात नहीं है यह पहले भी लगातार 500 सालों में संघर्ष होता रहा है, जब यह सौभाग्यशाली दिन आया है.'' उन्होंने कहा कि ''22 जनवरी को सभी अपने घरों में दीपक जलाकर रोशनी करें.

Last Updated : Jan 21, 2024, 12:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details