छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा सड़क हादसा के पीड़ितों को मिला पीएम रिलीफ फंड, हादसे में 9 की हुई थी मौत, 22 लोग हुए थे घायल - Bemetra road accident

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : May 4, 2024, 7:47 PM IST

Bemetra Road Accident बेमेतरा के कठिया के पास हुए सड़क हादसे में मृतकों के परिजनों और घायलों को आर्थिक सहायता राशि जारी हुई है. प्रधानमंत्री राहत कोष से परिजनों को सहायता राशि दी गई है.जिसकी जानकारी कलेक्टर रणबीर शर्मा ने दी है.

Bemetra road accident
बेमेतरा सड़क हादसा में पीएम रिलीफ फंड (Etv Bharat Chhattisgarh)

पीड़ितों को मिला पीएम रिलीफ फंड (Etv Bharat Chhattisgarh)

बेमेतरा: बीते 28 अप्रैल को रायपुर -जबलपुर -नेशनल हाईवे में बेमेतरा के निकट कठिया गांव में सड़क हादसे में नौ लोगों की मौत हुई.इस हादसे में 22 लोग घायल हो गए थे. सभी मृतक पथर्रा गांव के निवासी थे जो नामकरण संस्कार में शामिल होने तिरैया गांव आए थे. इस सड़क हादसे में मृतकों के परिजनों और घायलों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से सहायता राशि जारी की गई है.


पीएम कार्यालय ने बेमेतरा कलेक्टर को लिखा पत्र :बेमेतरा जिला के कठिया में सड़क हादसा में मृत हुए लोगों के परिजनों और घायलों को प्रधानमंत्री नेशनल राहत कोष से आर्थिक सहायता राशि जारी की गई है. जिसमे मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों के परिजनों के लिए 50-50 हजार आर्थिक सहायता राशि दी गयी है. आपको बता दें कि बेमेतरा कलेक्टर रणबीर शर्मा ने मृतकों के परिजनों के लिए 25-25 हजार और घायलों के परिजनों के लिए 10-10 हजार की तात्कालिक आर्थिक सहायता राशि जारी की थी.

पीएम कार्यालय ने बेमेतरा कलेक्टर को लिखा पत्र (Etv Bharat Chhattisgarh)

''28 अप्रैल को बेमेतरा जिला के कठिया में हुए सड़क हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख और घायलों के परिजनों के 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि जारी की गई है. कुल 32 प्रभावित परिवार को आर्थिक सहायता जारी की गई है.''-रणबीर शर्मा कलेक्टर बेमेतरा

कैसे हुआ था हादसा :बेमेतरा में 28 अप्रैल की रात कठिया गांव के पास सड़क हादसा हुआ था. बेमेतरा जिले के ग्राम पथर्रा के लोग नामकरण संस्कार के लिए ग्राम तिरैया गए हुए थे. सभी पारिवारिक समारोह में भाग लेने के बाद पतर्रा गांव लौट रहे थे. इसी दौरान उनका वाहन सड़क किनारे खड़े मिनी ट्रक से टकरा गया. हादसे में पांच महिला और तीन बच्चों की मौके पर मौत हो गई. उसके बाद एक शख्स की इलाज के दौरान मौत हुई. इस हादसे में 23 लोग घायल हुए थे . इन घायलों में 4 की हालत गंभीर थी. गंभीर रूप से घायल मरीजों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर में रेफर किया गया,जहां अभी भी इलाज चल रहा है.

बेमेतरा सड़क हादसा, मृतकों की संख्या 9 पहुंची, 23 अन्य घायल, सीएम विष्णुदेव साय ने जताया शोक - Bemetara Road Accident
कवर्धा में भीषण सड़क हादसा, श्रद्धालुओं से भरी पिकअप पलटी, 15 लोग घायल - Kawardha Road Accident
बेमेतरा में रफ्तार का कहर, सड़क हादसे में 3 युवकों की मौत - Bemetara Road Accident

ABOUT THE AUTHOR

...view details