मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बड़वानी में ट्रैफिक इंचार्ज ने पढ़ाया नेताजी को पाठ, वाहन से निकाला हूटर व नेमप्लेट, काटा चालान

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 18, 2024, 10:15 PM IST

Barwani Women Police Teach Lesson: बड़वानी में आदर्श आचार संहिता के दौरान एक नेता को रौब दिखाना भारी पड़ गया. महिला ट्राफिक इंचार्ज ने न सिर्फ कार से हूटर और नेम प्लेट हटवाई, बल्कि 3000 रुपए का चालान भी काटा.

Barwani Code of conduct
बड़वानी में ट्रैफिक इंचार्ज ने पढ़ाया नेताजी को पाठ

बड़वानी में ट्रैफिक इंचार्ज ने पढ़ाया नेताजी को पाठ

बड़वानी। लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लग चुकी है. नेताओं के चार पहिया वाहनों पर लगी काली फिल्म, रूतबा बताने वाली राजनीतिक प्लेट, रंग-बिरंगी नंबर प्लेट एवं अतिरिक्त लाइट लगे वाहनों की जांच के साथ-साथ वाहनों से हूटर भी उतारनने की कार्रवाई भी शुरू हो गई है. आचार संहिता लागू होने के कारण नेताओं की सिफारिशें भी काम नहीं आ रही है और जो नेतागिरी कर रहे हैं, उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. ऐसा ही एक नजारा सोमवार को बड़वानी में देखने मिला.

नेताजी का कटा चालान

बड़वानी में एक 'नेताजी' बड़े रुआब के साथ चार पहिया से जा रहे थे. तभी पुलिस ने उन्हें रोक लिया. जब नेताजी का रौब कोई काम न आया और न ही किसी बड़े नेता की सिफारिश काम आई. तब ट्राफिक इंचार्ज उषा सिसोदिया के नेतृत्व में चंचल चौराहे पर वाहन चेकिंग के दौरान धार जिला पंचायत सदस्य के वाहन से हूटर व नेम प्लेट हटाने की कार्रवाई की और 3000 हजार रुपए का चालान भी काटा. साथ ही हिदायत भी दी गई कि आगे से आचार संहिता का पालन करते हुए मतगणना तक इस तरह की कार्रवाई से बचे.

यहां पढ़ें...

हथियार के साथ 85 साल के बुजुर्ग पहुंचे थाने, ऐसे निभाई आदर्श आचार संहिता, हुआ सम्मान

आचार संहिता लगते ही जबलपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कार से निकली 30 लाख रुपए नगदी

आचार संहिता का कड़ाई से होगा पालन

वीडियो में देखा जा रहा कि किस तरह नेताजी अपने मोबाइल से अपने बड़े नेताओं को फोन करके हूटर व नेमप्लेट न निकालने व चलानी कार्रवाई से बचने के लिए बात कर रहे हैं, लेकिन यातायात प्रभारी उषा सिसोदिया के सामने जिला पंचायत की एक न चली. उषा सिसोदिया ने बताया की 'लोकसभा चुनाव के चलते लगाई गई आदर्श आचार संहिता का पालन कड़ाई से कराया जाएगा और जो भी उचित कार्रवाई होगी, वह बिना दबाव के इसी तरह की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details