राजस्थान

rajasthan

जोधपुर रेंज आईजी ने की पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक, अपराध पर लगाम लगाने के निर्देश

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 7, 2024, 8:11 PM IST

जोधपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक विकास कुमार ने बुधवार को बाड़मेर जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने अपराधों की रोकथाम करने, पेडिंग प्रकरणों, महिलाओं, बालकों पर अत्याचार व अनुसूचित जाति,जनजाति पर अत्याचार के प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए.

जोधपुर रेंज आईजी ने की बैठक
जोधपुर रेंज आईजी ने की बैठक

बाड़मेर.जोधपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक विकास कुमार बुधवार को बाड़मेर जिले के दौरे पर पहुंचे. आईजी ने जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने पुलिस लाइन समेत विभिन्न शाखाओं क्वाटर गार्ड, एचएम कार्यालय, आरक्षी भवन और कम्युनिटी हॉल का निरीक्षण किया.

जिला पुलिस अधीक्षक दिंगत आनंद ने बताया कि जोधपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक विकास कुमार ने क्राइम मीटिंग के दौरान जिले के अपराध एवं कानून व्यवस्था की स्थिति पर विस्तृत विचार-विमर्श कर आवश्यक दिशा- निर्देश दिए. इसके साथ ही उन्होंने पेंडिंग मामलों की समीक्षा कर अपराधों की रोकथाम करने, पेडिंग प्रकरणों, महिलाओं, बालकों पर अत्याचार व अनुसूचित जाति, जनजाति पर अत्याचार के प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें-भ्रष्टाचार की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए सख्त कार्रवाई करने के निर्देश, संदिग्ध भ्रष्टाचारियों को करें चिह्नित- एसीबी डीजी

अपराध पर लगाम के निर्देश : आईजी ने राजस्थान सरकार की ओर से चलाई जा रही 100 दिवसीय कार्ययोजना के तहत संगठित अपराधियों का उन्मूलन, अवैध शराब व मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम व वांछित अपराधियों की धरपक्कड़ के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान में प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए. आईजी ने जिले के वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी करने, हिस्ट्रीशीटर, हार्डकोर अपराधियों व बदमाशों पर कड़ी निगरानी रखने के साथ आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा. इसके साथ-साथ थाने पर आने वाले परिवादियों के साथ अच्छा व्यवहार करने तथा उनके द्वारा दिए जाने वाले परिवादों पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए. इसके अलावा उन्होंने क्षेत्र में नियमित पैदल गश्त और नाकाबंदी करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details