मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बालाघाट में आखिर ऐसा क्या हुआ कि कलेक्टर छूने लगे लोगों के पैर, वजह जान करेंगे सैल्यूट - balaghat collector touching feet

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 22, 2024, 2:59 PM IST

बालाघाट जिले में जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा लोगों को मतदान करने के लिए अपील की जा रही थी. जिलाधिकारी ने 80 वर्ष के उपर के बुजुर्गों का पैर छूकर मतदान करने की अपील की जा रही थी. इसी दौरान कलेक्टर लोगों के पांव छून लगे जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर अब भी वायरल है.

COLLECTOR APPEAL VOTE IN BALAGHAT
बालाघाट जिलाधिकारी ने बुजुर्गों के पैर छू मतदान की अपील की

बालाघाट। लोकतंत्र के पर्व में सबकी भागेदारी सुनिश्चित हो, सब अपनी जिम्मेदारी निभा सकें इसके लिए बालाघाट के जिला निर्वाचन अधिकारी की पहल का एक वीडियो अब भी सर्कुलेट हो रहा है. वह घर घर जाकर सबसे लोकसभा चुनाव में बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील करते नजर आए. बुजुर्गों को तिलक-चंदन लगाकर उनका पैर छूकर मतदान करने की अपील करते दिखे. हालांकि बालाघाट में 19 अप्रैल को वोटिंग की प्रक्रिया खत्म हो गई. मगर अब भी यह वीडियो लोगों को पसंद आ रहा और लोग इसे शेयर कर रहे हैं.

बुजुर्गो का पैर छूकर मतदान करने की अपील

शासन प्रशासन द्वारा पूरे देश में अधिक से अधिक मतदान कराने के तमाम जतन किए जा रहे हैं. पहला चरण सम्पन्न हुआ है और एमपी में अभी 3 और चरणों में मतदान होना है. मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए लगातार जिला निर्वाचन अधिकारी और जिलाधिकारी, लोगों से मतदान करने की अपील कर रहे हैं. इसी के तहत 80 वर्ष के उपर के बुजुर्गो को आमंत्रित कर उनका सम्मान किया गया. बुजुर्गों को कलेक्टर गिरीश कुमार मिश्रा का तिलक लगाते और पांव छूते का वीडियो लोगों को इमोशनल कर रहा है. बुजुर्गो को श्रीफल भी भेंट किया गया.

चुनाव से जुड़ी ये खबरे भी पढ़े:

जिसके लिए शिवराज मांगने आए वोट, उसकी ही तस्वीर बैनर से कर दी गायब, दिलचस्प कहानी

'मुझे बीजेपी की नीति पसंद नहीं', वीरप्पन की बेटी ने थामा इस पार्टी का दामन

प्रतियोगिता का किया गया है आयोजन

शत प्रतिशत मतदान करने को प्रेरित करने के लिए मध्य प्रदेश की अन्य 23 सीटों पर सेल्फी प्वाइंट बनाए गए हैं. स्वीप नोडल अधिकारीमतदान के लिए लोगों को जागरुक कर संदेश और फोटोग्राफ्स के साथ विडियो क्लिप्स बना कर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details