मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जुगल किशोर का पन्ना बना वृंदावन, बागेश्वर धाम सरकार ने कहा- पन्ना आत्मा, माथे पर तिलक लगाएं - Bageshwar Dham Dhirendra Shastri

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 13, 2024, 12:49 PM IST

Updated : Apr 13, 2024, 1:02 PM IST

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पन्ना पहुंचे तो लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस मौके पर शास्त्री ने लोगों से आह्वान किया कि सनातन धर्म को बढ़ावा देने के लिए हर घर में भगवा झंडा लगाएं. सभी हिंदू माथे पर तिलक लगाएं.

Bageshwar Dham Dhirendra Shastri
बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पन्ना को बताया मिनी वंदावन

पन्ना।बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पन्ना पहुंचे. यहां हजारों श्रद्धालुओं ने उनकी अगवानी की. इस मौके पर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा" पन्ना मिनी वृंदावन है. पन्ना में भगवान श्रीजुगल किशोर जी की प्रतिमा अनोखी अद्भुत है. जब उनकी कृपा बरसती है तो लोगों का जीवन बदल देती है. शास्त्री ने कहा कि भगवान राम का जीवन संपूर्ण है. उनके चरित्र से सीखने के साथ जीवन में उतारने की आवश्यकता है. जिन लोगों ने भगवान राम को मान लिया, जीवन को जान लिया, वह धन्य हो गया."

बागेश्वर धाम के पंडित हर हिंदू माथे पर तिलक लगाए

सभी लोग सनातन धर्म की अलख जगाएं

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सभी श्रद्धालुओं से कहा " सबको सनातन धर्म की अलख जगाने के लिए हर घर में भगवा झंडा लगाना चाहिए. साथ ही माथे में तिलक भी लगाना चाहिए. लोग मांस मदिरा का त्याग कर देंगे, उन पर प्रभु की कृपा अवश्य होगी." शहर के गांधी चौराहे में आयोजित कार्यक्रम में बागेश्वर धाम के धरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने राम दरबार की झांकी के दर्शन कर आरती उतारी और सभी भक्तों को आशीर्वाद दिया.

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सभी लोग सनातन धर्म की अलख जगाएं

ये खबरें भी पढ़ें...

कथा सुनाते हुए फूट-फूटकर रोने लगे बाबा बागेश्वर, जानिये क्या है अतीत का रहस्य

शादी की चर्चाओं पर क्या बोले पंडित धीरेंद्र शास्त्री, प्रेम पर भी कही ये बड़ी बात

पन्ना में कथा करने और दरबार लगाने की चाहत

शास्त्री ने पन्ना में रामनवमी के दिन आयोजित होने वाले कार्यक्रम की सराहना की. उन्होंने कहा "जिसने भगवान राम को पा लिया, उसने जीवन में सब कुछ प्राप्त कर लिया. धीरेंद्र शास्त्री जी ने कहा कि मेरा पन्ना से बहुत लगाव है. मैं यहां कथा करना चाहता हूं. शीघ्र ही पन्ना में दरबार लगाऊंगा. भगवान राम की कथा का आयोजन किया जाएगा. भगवान की भक्ति के साथ अपने माता-पिता की सेवा और समाज में अच्छे कार्य करें."

Last Updated :Apr 13, 2024, 1:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details