दिल्ली

delhi

एटीएम से कार्ड रीडर डिवाइस निकाल कर लोगों को ठगने वाले एटीएम ठगों के गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार - ATM fraudsters Gang busted

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 29, 2024, 8:59 PM IST

ATM fraudsters Gang exposed: एटीएम से कार्ड रीडर डिवाइस निकाल कर लोगों को ठगने वाले एटीएम ठगों के गिरोह के तीन सदस्यों को दक्षिण दिल्ली जिले की AATA टीम ने गिरफ्तार किया है.

एटीएम ठगों के गिरोह का पर्दाफाश
एटीएम ठगों के गिरोह का पर्दाफाश

नई दिल्ली: दक्षिण दिल्ली जिले की AATA की टीम ने एटीएम से कार्ड रीडर डिवाइस निकाल कर लोगों को ठगने वाले एटीएम ठगों के गिरोह का पर्दाफाश किया है. मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी पहचान विशाल नेगी(29), अमित मेहरा (37), विजय कुमार उर्फ राहुल(26) के रूप में हुई है. आरोपी के कब्जे से अपराध में इस्तेमाल की गई एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूस, अपराध में इस्तेमाल की गई एक क्रेटा एसयूवी कार, एटीएम मशीन से छेड़छाड़ करने वाले उपकरण बरामद किए गए हैं.

दक्षिण दिल्ली जिले के डीसीपी अंकित चौहान ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि AATS साउथ डिस्ट्रिक्ट की टीम ने गौतम नगर हौज खास में एटीएम मशीन से छेड़छाड़ करने का प्रयास करने वाले एटीएम ठगों के गिरोह का भंडाफोड़ किया है. उन्होंने बताया कि 19 अप्रैल 2024 को शाम करीब 7 बजे गौतम नगर हौज खास में एटीएम मशीन तोड़ने की कोशिश और गोलीबारी के संबंध में एक पीसीआर कॉल पुलिस स्टेशन हौज खास में मिली. सूचना पर पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे. गौतम नगर के एक निवासी ने बताया कि दो व्यक्ति एटीएम मशीन से छेड़छाड़ करने का प्रयास कर रहे थे. जब कॉलर ने कुछ लोगों के साथ उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो कथित लोगों में से एक ने पिस्तौल लहराई, हवा में एक गोली चलाई और मौके से भाग गए.

मामले की गंभीरता को देखते हुए मामला AATS की टीम को सौंपा गया. एसीपी ऑपरेशंस और एटीएस प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. टीम ने अपराध स्थल का दौरा किया और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई. जांच के दौरान टीम को पता चला कि अपराध में तीन आरोपी शामिल थे. वे पैदल ही अरविंदो मार्ग की ओर भागे जहां से उन्होंने ऑटो लिया और भाग गए.

टीम के द्वारा आरोपियों की तलाश के लिए लगभग 150 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई. जांच के दौरान एक संदिग्ध कार की पहचान की गई, जिसको आरोपियों द्वारा इस्तेमाल किया गया था. कार का रजिस्ट्रेशन नंबर डेवलप किया गया लेकिन वह फर्जी पते पर रजिस्टर्ड पाई गई. तकनीकी निगरानी पर एक सक्रिय मोबाइल नंबर का पता चला इसके बाद उसकी लोकेशन ट्रेस की गई.

टीम ने एक छापा मारा और आरोपी व्यक्ति विशाल नेगी को नोएडा उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया. उसने अपने दो साथियों के साथ उपरोक्त अपराध कबूल कर लिया इसके अलावा उसके निशानदेही पर अमित मेहरा और विजय कुमार उर्फ राहुल नामक दो साथियों को गिरफ्तार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details