दिल्ली

delhi

AATS ने बड़े स्नैचर गिरोह का किया भंडाफोड़, 73 मोबाइल के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 26, 2024, 4:55 PM IST

3 accused arrested with 73 mobile : दिल्ली में एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड यानी AATS ने बड़े स्नैचर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन स्नैचर को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 73 मोबाइल भी बरामद किया गया है.

बड़े स्नैचर गिरोह का भंडाफोड़
बड़े स्नैचर गिरोह का भंडाफोड़

नई दिल्ली:वेस्ट जिले के एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड यानी AATS की टीम ने बड़े स्नैचर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक स्नेचर और उनसे मोबाइल खरीदने वाले दो रिसीवर को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से 73 मोबाइल फोन बरामद किया है. डीसीपी विचित्र वीर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम अविनाश उर्फ अविनाश उर्फ अभिमन्यु है. इस पर पहले से 15 आपराधिक मामले दर्ज हैं. इससे मोबाइल खरीदने वाले दो रिसीवर नवीन कुमार और अर्जुन शंकर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन दोनों पर पहले से 8 आपराधिक मामले दर्ज हैं.

डीसीपी ने बताया कि 16 फरवरी को वेस्ट जिले के अलग-अलग इलाके में स्नैचिंग की कई वारदातें हुई, जिसमें पुलिस को यह जानकारी मिली कि इस स्नेचिंग की अलग-अलग वारदात को एक ही ग्रुप के अपराधियों ने अंजाम दिया है. इसके बाद AATS में तैनात इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह के नेतृत्व में टीम बनाई गई. टीम ने इस दौरान 100 से अधिक सीसीटीवी फुटेज को चेक किया.

जांच के दौरान टीम को आरोपी की जानकारी मिली. साथ ही यह भी पता चला कि वह पहाड़गंज के मुल्तानी ढाढा इलाके में आने वाले हैं और इस खुफिया जानकारी के आधार पर एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वायड की टीम ने जाल बिछाया और जब मुख्य आरोपी अविनाश मोटरसाइकिल पर सवार होकर आया तो पहाड़गंज इलाके में उसे रोका गया और गिरफ्तार किया गया. उसकी निशानदेही पर ही दोनों रिसीवर तक पुलिस टीम पहुंची और उसे गिरफ्तार किया. इन लोगों के पास से कुल 73 मोबाइल फोन बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें :मधु विहार इलाके में चाकू से गोदकर युवक की हत्या मामले में एक नाबालिग सहित चार आरोपी धराए

पुलिस के अनुसार, जो रिसीवर गिरफ्तार किए गए हैं वह दोनों करोल बाग के गफ्फार मार्केट में मोबाइल बेचने का काम करते थे. धीरे-धीरे इनका संपर्क इन स्नैचरों से हुआ. इससे यह सस्ते में मोबाइल खरीद कर उसे महंगे दाम पर बेचा करते थे. मिली जानकारी के अनुसार वेस्ट जिले के अलग-अलग थाना इलाके में दर्ज 29 आपराधिक मामलों को पुलिस ने सुलझा लिया है.

ये भी पढ़ें :ग्रेटर नोएडा: बावरिया गिरोह के तीन शातिर चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी के सामान बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details