दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: पति की मौत से नाराज पत्नी ने रची खुद पर एसिड अटैक की झूठी कहानी, पुलिस ने किया खुलासा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 18, 2024, 5:25 PM IST

False story of acid attack revealed: गाजियाबाद में पति की मौत से नाराज पत्नी ने खुद पर एसिड अटैक की झूठी कहानी रच डाली. पुलिस ने मामले का खुलासा किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कुंवर धनंजय सिंह, डीसीपी, शहर गाजियाबाद

नई दिल्ली/गाजियाबाद: एक महिला ने खुद के कंधे पर टॉयलेट क्लीनर डाल लिया और पुलिस को झूठा बयान दे दिया कि उसके ऊपर एसिड अटैक हुआ है. घटना के दो दिन बाद पुलिस ने मामले की सच्चाई का पता लगाया और अब महिला पर ही मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. महिला ने कुछ लोगों को फंसाने के लिए झूठा नाटक किया था. पुलिस ने इस मामले का खुलासा कैसे किया वह इस रिपोर्ट में बताते हैं.

मामला गाजियाबाद के सिहानी गेट इलाके का है. 16 तारीख को पुलिस को सूचना मिली थी कि एक महिला पर एसिड अटैक हुआ है. अस्पताल में पहुंची एक महिला ने यह सूचना दी थी. महिला के पति की कुछ समय पहले मौत हो गई है. महिला ने पुलिस को बताया था कि जो लोग उसके पति की मौत की जिम्मेदार हैं उन्होंने ही महिला पर एसिड अटैक किया है. महिला को अस्पताल में एडमिट कराया गया जहां उसका इलाज शुरू हुआ.

ये भी पढ़ें: दिल्ली हाई कोर्ट ने तेजाब हमले के आरोपी की जमानत खारिज की, कहा- पीड़िता के दर्द के प्रति आंखें नहीं बंद कर सकते

महिला के हाथ में झुलसने के निशान थे. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की. महिला ने जिस जगह (गैस एजेंसी के पास) वारदात होना बताया था उसके पास का सीसीटीवी खंगाला गया. लेकिन वहां पर वारदात नहीं नजर आई. पुलिस ने अन्य सीसीटीवी भी खंगाले. पुलिस को महिला के हाथ में कुछ सामान नजर आया था. सीसीटीवी में महिला आती-जाती हुई दिखाई दे रही थी.

डीसीपी के मुताबिक महिला पर एसिड अटैक नहीं हुआ था. दरअसल महिला के पति की मृत्यु कुछ समय पहले काम करते वक्त एक फैक्ट्री में हादसे में हो गई थी. लेकिन महिला इस मामले को हत्या बता रही थी. मामले में एक मुकदमा भी चल रहा है. महिला ने इस फैक्ट्री से जुड़े लोगों पर झूठा इल्जाम लगाकर उन्हें जेल भिजवाने के लिए झूठा नाटक रचा और खुद पर टॉयलेट क्लीनर डाल लिया था. लेकिन सीसीटीवी देखने पर सच्चाई पुलिस के सामने आ गई. पुलिस ने महिला के एक परिचित अभिषेक का सहारा भी महिला से सच उगलवाने के लिए लिया.

अभिषेक नाम का वह व्यक्ति महिला से मिलने अस्पताल गया और उससे बातचीत में सच उगलवा दिया. उस समय एक हिडन रिकॉर्डर भी चल रहा था जिसमें महिला की बातचीत रिकॉर्ड कर ली गई. महिला ने अभिषेक को पूरे मामले की सच्चाई बताई. हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी तक महिला के बयान नहीं लिए गए हैं. महिला ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की. उस पर मुकदमा दर्ज करके आगे की वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: बुराड़ी में स्कूल के बाहर लड़की पर एसिड अटैक, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार



ABOUT THE AUTHOR

...view details