राजस्थान

rajasthan

एयरफोर्स जवान की खुदकुशी का मामला, परिजनों का आरोप धर्म परिवर्तन करवाना चाहते थे आरोपी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 25, 2024, 2:29 PM IST

Updated : Feb 25, 2024, 3:19 PM IST

हैदराबाद में एयरफोर्स जवान की खुदकुशी मामले में नए तथ्य सामने आए हैं. जोधपुर एयरफोर्स के अधिकारी झाबर सिंह ने मृतक के माता, पिता और पत्नी के बयान लिए. इस दौरान परिजनों ने आरोप लगाया कि आरोपी उनके बेटे का ब्रेनवाश कर धर्म परिवर्तन करवाना चाहते थे. अपने बयान में परिजनों का ये भी आरोप है कि उनके बेटे की तनख्वाह आरोपी हेड कांस्टेबल के खाते में ही जाती थी.

Air Force soldier suicide Case
एयरफोर्स जवान की खुदकुशी

कुचामनसिटी. जिले के गच्छीपुरा थाना के मिदीयान के जवान के सुसाइड मामले में नया मोड़ आ गया है. मृतक के गाव पहुंचे जोधपुर एयरफोर्स के अधिकारी झाबर सिंह ने मृतक के माता, पिता और पत्नी के बयान लिए हैं. इस दौरान परिजनों ने आरोप लगाया कि आरोपी उनके बेटे का ब्रेनवाश कर धर्म परिवर्तन करवाना चाहते थे. साथ ही चार साल से उनके बेटे की सैलेरी भी हेड कांस्टेबल के खाते में ही जाती थी.

मृतक जवान के चाचा ने एयरफोर्स के अधिकारी झाबर सिंह को बताया कि खाते का इस्टेटमेंट जल्द मिलेगा, जिससे पूरी हकीकत सामने आएगी. उधर, पुलिस के आला अधिकारी एसआईटी जांच के लिए लिख चुके हैं. इस मामले में आरोपी हेड कांस्टेबल जिले के ही एक थाने में कार्यरत था, जिसका मामला सामने आने के बाद ट्रांसफर कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें-एयरफोर्स जवान की आत्महत्या का मामला, परजिनों ने एक पुलिसकर्मी पर लगाए गंभीर आरोप, जानिए पूरा मामला

यह है मामला :बता देंकि परबतसर पुलिस थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज होने के बाद मिदियान गांव निवासी एयरफोर्स जवान ने हैदराबाद में सुसाइड कर लिया था. शुक्रवार को मृतक जवान का शव गांव पहुंने पर परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गच्छीपुरा पुलिस थाने पर धरना दिया था. पुलिस के आलाधिकारियों के आश्वासन के बाद धरना समाप्त हुआ था और परिजन मृतक के अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए थे. मृतक जवान के पिता आशाराम ने उनके बेटे पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली विवाहिता, उसके पति और ससुर के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसमें उसने धर्म परिवर्तन का दबाब बनाने, ब्लैकमेल कर रुपए ऐंठने का आरोप लगाया था. साथ ही झूठे मुकदमें में फंसाकर एयरफोर्स की नौकरी से निकलवा देने और आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा भी मृतक के परिजनों ने गच्छीपुरा थाने में दर्ज करवाया था.

Last Updated :Feb 25, 2024, 3:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details