उत्तराखंड

uttarakhand

जैम फैक्ट्री पर गरजा प्रशासन का बुलडोजर, 6 एकड़ से ज्यादा जमीन हुई अतिक्रमण मुक्त

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 1, 2024, 6:48 PM IST

Encroachment removed in Haldwani हल्द्वानी में आज स्थानीय प्रशासन की मौजूदगी में जैम फैक्ट्री में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है. इसी बीच प्रशासन को कब्जाधारियों के विरोध का सामना करना पड़ा. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

जैम फैक्टरी में गरजा प्रशासन का बुलडोजर

हल्द्वानी:पिछले तीन दिनों के अंदर हल्द्वानी नगर निगम ने करीब 6 एकड़ से ज्यादा जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया है. इसी कड़ी में आज नगर निगम की टीम ने जैम फैक्टरी में बुलडोजर चलाकर जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया है. बता दें कि हल्द्वानी के अलग-अलग हिस्सों में नजूल की जमीन पर लंबे समय से अतिक्रमण चल रहा था. जिससे सबसे पहले मालिक के बगीचा और करीब ढाई से तीन एकड़ जमीन में नजाकत खान के बगीचा में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई थी. अतिक्रमण हटाने के दौरान कब्जाधारियों ने विरोध भी किया, लेकिन पुलिस फोर्स ने उन्हें रोक लिया.

6 एकड़ से ज्यादा जमीन हुई अतिक्रमण मुक्त:हल्द्वानी नगर निगम आयुक्त पंकज उपाध्याय ने कहा कि पिछले तीन दिनों के अंदर करीब 6 एकड़ से ज्यादा की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया जा चुका है. इन जमीनों पर नगर निगम अस्थाई गौशाला और पार्किंग बनाएगा. उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने के दौरान अतिक्रमणकारियों ने नगर निगम की टीम का विरोध भी किया, लेकिन प्रशासन के आगे उनकी ना चली.

जैम फैक्टरी में गरजा प्रशासन का बुलडोजर

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई रहेगी जारी:पंकज उपाध्याय ने कहा कि नगर निगम की टीम लगातार नजूल की भूमि पर हुए अतिक्रमण वाली जगह को चिन्हित करने का काम कर रही है और आने वाले दिनों में उन सभी जगह से अतिक्रमण हटाने का काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मालिक के बगीचे में बने मदरसे से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई भी की जानी है.

नगर आयुक्त बोले जमीन खरीदने से पहले कागज जांचे:नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने कहा कि जमीन खरीदने और बेचने से पहले कागजों की जांच कर लें. इसके अलावा जो जमीन फ्री होल्ड नहीं है, उसको बिलकुल न खरीदें, क्योंकि आने वाले समय में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि हल्द्वानी में अधिकतर उन जगहों पर अतिक्रमण है, जो जगह नजूल की है और फ्री होल्ड नहीं है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details