बिहार

bihar

स्कूल में टेंट का सामान और गंदा शौचालय देख हेडमास्टर पर भड़के केके पाठक, किया निलंबित

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 23, 2024, 9:12 PM IST

ACS KK Pathak के नाम का खौफ इतना है स्कूलों में शिक्षक केके पाठक के निरीक्षण के नाम पर ही सहम जा रहे हैं. भागलपुर दौरे के दौरान केके पाठक ने एक हेडमास्टर को निलंबित कर दिया. वहीं अन्य को कुछ दिशा निर्देश के बाद सुधार का समय भी दिया है. पढ़ें पूरी खबर-

Etv Bharat
Etv Bharat

भागलपुर : बिहार के भागलपुर में बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक दौरे पर पहुंचे. उनके भागलपुर आगमन पर जिले के सभी स्कूलों में हड़कंप मच गया. डुमरिया में एक ऐसा भी स्कूल था जहां शिक्षक नहीं थे लेकिन केके पाठक के आने की सूचना मिलते ही उन्होंने स्कूल पहुंच गए.

एक हेडमास्टर निलंबित : ये इत्तेफाक था कि केके पाठक भी उसी स्कूल में निरीक्षण करते हुए पहुंच गए. वहां की व्यवस्था को देखकर केके पाठक भड़क गए. स्कूल का शौचालय बेहद ही गंदा था. स्कूल में कितने बच्चे हैं हेडमास्टर को पता ही नहीं था. स्कूल से लगी हुई टेंट की दुकान थी उसका सामान भी स्कूल के पास ही पड़ा हुआ था. ये सब देखकर केके पाठक ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को कार्रवाई का निर्देश दिया. मौके पर ही डुमरिया मध्य विद्यालय के हेडमास्टर को निलंबित कर दिया गया.

स्कूलों के खुलने का टाइम बदला : इस कार्रवाई की सूचना मिलते ही सभी विद्यालय के शिक्षक सहम से गए. इस दौरान उन्होंने शिक्षकों से अपील भी की वो स्कूल निर्धारित समय से पहले आएं और थोड़ा बाद में स्कूल से घर की ओर लौटें. केके पाठक अपने सख्त रवैये और शिक्षा विभाग में सुधारों के लिए जाने जाते हैं. उनके भागलपुर दौरे के दौरान ही गोपालपुर प्रखंड क्षेत्र के पछगछिया मध्य विद्यालय के शिक्षक हिमांशु शेखर की मौत हो गई. इसके पीछे की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है.

केके पाठक की कड़क छवि :बता दें कि बिहार में केके पाठक एक कड़क मिजाज अफसर माने जाते हैं. उनकी हनक ऐसी है कि उनके आगमन की सूचना से ही जिले के सभी स्कूल कांप उठते हैं. शिक्षा विभाग की ओर से सभी विद्यालयों को बाउंड्री, शौचालय और खेलकूद के लिए जगह के विशेष इंतजाम करने को कहा गया है. इसके लिए इसी महीने फंड अलॉट भी करवाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details