राजस्थान

rajasthan

कूरियर कंपनी के कर्मचारियों से लूट का पर्दाफाश, कंपनी के कर्मचारी ने ही रची थी साजिश

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 22, 2024, 6:39 PM IST

जयपुर में कूरियर कंपनी के कर्मचारियों के साथ हुई सोने-चांदी और डायमंड लूट की वारदात का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. कूरियर कंपनी में काम करने वाले ने ही लूट की साजिश रची थी.

कर्मचारियों से लूट का पर्दाफाश
कर्मचारियों से लूट का पर्दाफाश

कूरियर कंपनी के कर्मचारियों से लूट का पर्दाफाश

जयपुर. बजाज नगर थाना पुलिस ने कूरियर कंपनी के कर्मचारियों के साथ हुई सोने-चांदी और डायमंड लूट की वारदात का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने सोमवार को चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. डीसीपी ईस्ट ज्ञानचंद यादव ने बताया कि पुलिस ने गंगापुर सिटी निवासी आरोपी चेतराम गुर्जर, दौसा निवासी रामकेश गुर्जर, लेखराज गुर्जर और गंगापुर सिटी निवासी सागर मीणा को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से लूट का माल और वारदात के लिए उपयोग में ली गई कार को जब्त किया है. कूरियर कंपनी के कर्मचारी सागर मीणा ने ही लूट की साजिश रची थी.

पुलिस ने खंगाले सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज : ज्ञानचंद यादव के मुताबिक 3 जनवरी को बजाज नगर थाना इलाके में कूरियर कंपनी के कर्मचारियों के साथ लूट की वारदात हुई थी. वारदात को गंभीरता से लेते हुए एडिशनल डीसीपी ईस्ट सुमन चौधरी और एसीपी मालवीय नगर संजय शर्मा के निर्देशन में बजाज नगर थाना अधिकारी रणजीत सिंह के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया. पुलिस की स्पेशल टीम ने घटनास्थल और आसपास के इलाकों से सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले. गोपालपुरा पुलिया से लेकर लालसोट तक सैकड़ों सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक करके आरोपियों को चिह्नित किया गया.

इसे भी पढ़ें-महिला से लूट के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, 40 से अधिक सीसीटीवी खंगाले

डीसीपी ने बताया कि वारदात के उपयोग में ली गई कार चेतराम गुर्जर के पास होने की जानकारी प्राप्त हुई, जिसके बाद पुलिस की टीम चेतराम के घर पर पहुंची और जानकारी एकत्रित की गई, तो सामने आया कि चेतराम गुर्जर 14- 15 दिनों से घर नहीं आया. पुलिस ने रिश्तेदारी और दोस्तों समेत अन्य संभावित ठिकानों पर चेतराम की तलाश की. पुलिस को सूचना मिली कि चेतराम गुर्जर अपनी कार लेकर अपने साथियों के साथ तूंगा की तरफ जा रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने पीछा किया और चेतराम गुर्जर समेत चारों आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. वारदात में शामिल एक अन्य आरोपी लेखराज बैरवा फरार चल रहा है, जिसकी तलाश की जा रही है.

कंपनी के कर्मचारी ने ही बनाया था लूट का प्लान : पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने घटना को अंजाम देने के लिए एयरपोर्ट से ही कूरियर कंपनी के कर्मचारियों का पीछा किया था. टोंक रोड पर गोपालपुरा पुलिया के नीचे उतरते समय कार को कूरियर कंपनी के कर्मचारियों की स्कूटी के आगे लगाकर वारदात को अंजाम दिया गया था. डीसीपी ने बताया कि कूरियर कंपनी में काम करने वाले शख्स सागर मीणा ने ही लूट की साजिश रची थी और अपने चार साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details