राजस्थान

rajasthan

जयपुर में बेसमेंट की मिट्टी खुदाई के दौरान हादसा, मिट्टी ढहने से तीन मजदूरों की मौत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 4, 2024, 6:47 PM IST

जयपुर के प्रतापनगर में निर्माणाधीन भवन के बेसमेंट की खुदाई के दौरान बेसमेंट की मिट्टी ढहने से तीन मजदूरों की मौत हो गई. मृतक मजदूरों के परिजनों को सूचना दे दी गई है.

मिट्टी ढहने से तीन मजदूरों की मौत
मिट्टी ढहने से तीन मजदूरों की मौत

जयपुर. प्रताप नगर थाना इलाके में अक्षय पात्र के पास निर्माणाधीन भवन के बेसमेंट की मिट्टी ढहने से तीन मजदूर दब गए. मिट्टी ढहने से हुए हादसे में तीनों मजदूरों की मौत हो गई. सूचना मिलते ही सिविल डिफेंस की टीम और पुलिस मौके पर पहुंची. जेसीबी की मदद से मिट्टी को हटाकर मजदूरों को बाहर निकाला गया. एंबुलेंस की सहायता से तीनों मजदूरों को सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. मृतक झारखंड निवासी 23 वर्षीय प्रेमचंद, 31 वर्षीय रामजनम और 22 वर्षीय इरशाद बिहार का रहने वाला था.

पढ़ें: दौसा में कार की टक्कर से युवक की मौत, तीन महीने पहले हुई थी शादी

बेसमेंट खुदाई के दौरान हादसा: सिविल डिफेंस कर्मी महेंद्र कुमार सेवदा के मुताबिक सोमवार को दोपहर करीब 3 बजे अक्षय पात्र के पास एक बेसमेंट की खुदाई चल रही थी. खुदाई के दौरान अचानक बेसमेंट की मिट्टी ढहकर गिर गई. मिट्टी के नीचे तीन मजदूर दब गए. सूचना मिलते ही सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. प्रताप नगर और रामनगरिया थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. कड़ी मेहनत करके जेसीबी की सहायता से मिट्टी को हटाया गया. सिविल डिफेंस की टीम ने तीनों मजदूरों को बाहर निकाल कर एंबुलेंस की सहायता से सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया. मृतकों की पहचान बिहार के कटिहार निवासी इरशाद, झारखंड के लतेहार निवासी प्रेमचंद और रामजनम के रूप में हुई है. मृतकों में दो मजदूर सगे भाई थे. मृतकों के परिजनों को सूचना दी गई है. परिजनों के आने के बाद शवों का पोस्टमार्टम किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details