उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर सहारनपुर में बड़ा हादसा; ट्रैक्टर ट्राली और डंपर की टक्कर में दो की मौत, 20 घायल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 16, 2024, 11:53 AM IST

Accident in Saharanpur: ट्रैक्टर ट्रॉली से श्रद्धालु राधा स्वामी सत्संग में शामिल होने जा रहे थे. रास्ते में डंपर से आमने-सामने की टक्कर हो गई. हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

घायलों ने बताया कैसे हुआ हादसा.

सहारनपुर: दिल्ली यमुनोत्री हाईवे पर तेज रफ्तार के चलते एक डंपर ने पिलखनी स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन में सेवा के लिए जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली में जोरदार टक्कर मार दी. हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए.

घटना की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस और एंबुलेंस मौके पर पहुंच गईं. बचाव कार्य शुरू कर दिया. सभी घायलों को जिला चिकित्सालय भिजवाया गया है. हादसा देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम घुन्ना पेट्रोल पंप के पास हुआ.

शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे बेहट से पिलखनी सत्संग को जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली बेहट से सहारनपुर की ओर जा रही थी. जैसे ही वह ग्राम घुन्ना में पेट्रोल पंप के पास पहुंचे तो सामने से तीव्र गति से आ रहे डंपर ने जोरदार टक्कर मार दी.

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रैक्टर ट्रॉली कई पलटे खाते हुए सड़क किनारे खाई में जा गिरी, जिसके चलते ट्रॉले में सवार दर्जनों श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए. ग्रामीणों द्वारा हादसे की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस व एंबुलेंस मौके पर पहुंची.

ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को जिला चिकित्सालय भिजवाया गया. घायलों में महिला श्रद्धालु भी शामिल हैं. हादसे में दो श्रद्धालु नकली सिंह व राकेश की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि श्यामलाल, राहुल, अंजली, बबीता, अंगूरी, सोनी, सोरन, ऋषिपाल, मंजू, प्रिति, जगबीरी, किरण, मीनू राणा, रमेश, उर्मिला आदि गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को जिला चिकित्सालय भिजवाया गया है.

श्रद्धालु बबीता ने बताया कि सभी पिलखनी सत्संग में जा रहे थे. तेज रफ्तार से आ रहे डंपर ने टक्कर मार दी, जिससे दो लोगों की मौत हो गई. 20 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं. श्रद्धालु अंकित सैनी ने बताया कि डंपर की रफ्तार बहुत तेज होने के कारण हादसा हुआ है.

जिला चिकित्सालय के सीएमएस डॉ. रामानंद ने बताया कि सभी घायल खतरे से बाहर हैं और सभी का इलाज किया जा रहा है. इलाज में कोई भी लापरवाही नहीं की जाएगी. घटना की सूचना मिलते ही नगर विधायक राजीव गुंबर ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर सभी घायलों का हाल जाना.

चिकित्सकों को कहा कि सभी श्रद्धालुओं के इलाज में किसी भी तरह की कोताही न बरती जाए. हादसे के बाद डंपर चालक डंपर छोड़कर मौके से फरार होने में कामयाब हो गया जबकि दोनों वाहन पुलिस की कस्टडी में हैं.

ये भी पढ़ेंः कानपुर के शादी समारोह में लगी भीषण आग, 40 लोगों की बचाई गई जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details