राजस्थान

rajasthan

दौसा के महुवा में डॉक्टर के 3 ठिकानों पर ACB का सर्च अभियान, आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 13, 2024, 10:37 AM IST

ACB Action in Dausa, आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसीबी की टीम ने महुवा में स्थित जिला अस्पताल के डॉक्टर दिनेश मीणा के तीन ठिकानों पर छापेमारी कर सर्च अभियान चलाया है.

ACB Action In Dausa
डॉक्टर के 3 ठिकानों पर ACB का सर्च अभियान

डॉक्टर के 3 ठिकानों पर ACB का सर्च अभियान

दौसा. जिले में एसओजी की कार्रवाई के बाद बुधवार को एसीबी की टीम सक्रिय नजर आई. आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसीबी की टीम ने महुवा में स्थित जिला अस्पताल के वरिष्ट चिकित्सा अधिकारी (फिजिशियन) डॉक्टर दिनेश मीणा के तीन ठिकानों पर छापेमारी कर सर्च अभियान चलाया है. एसीबी की इस कार्रवाई से घुसखोर अधिकारी और आय से अधिक संपत्ति जमा करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है.

एसीबी के एडिशनल एसपी ललित कुमार ने बताया कि डॉक्टर दिनेश मीणा के महुवा स्थित तीन ठिकानों पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई की जा रही है. डॉक्टर दिनेश के महुवा स्थित सरकारी आवास सहित दो ठिकानों पर और उसके गांव में एसीबी की टीम ने सर्च अभियान चलाया है.

इसे भी पढ़ें :RPSC सदस्य संगीता आर्य के सरकारी आवास पर जयपुर ACB की कार्रवाई, कल कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा से होगी पूछताछ

कुछ माह पहले ही हुआ था एपीओ : बता दें कि जिले में सिलिकोसिस के फर्जी प्रमाण पत्र बनाने के मामले में भी कुछ माह पूर्व डॉक्टर दिनेश मीणा को विभाग की ओर से एपीओ किया गया था, लेकिन अभी 2 दिन पहले ही सोमवार को कोर्ट स्टे के बाद डॉक्टर दिनेश मीणा ने फिर से महुवा अस्पताल में वरिष्ट चिकित्सा अधिकारी (फिजिशियन) के पर कार्यभार ग्रहण किया था. वहीं बुधवार को डॉक्टर मीणा के ठिकानों पर एसीबी ने छापेमारी कर दी, जिससे चिकित्सा महकमे सहित जिले वासियों में एसीबी की कार्रवाई चर्चा का विषय बनी हुई है.

दोपहर बाद करेंगे कार्रवाई का खुलासा : एडिशनल एसपी ललित कुमार ने बताया कि दौसा जिला सहित प्रदेश में कुल 4 जगह एसीबी ने आय से अधिक संपत्ति मामले में सर्च अभियान चलाया है, जिसमें दौसा जिले में डॉक्टर दिनेश मीणा के तीन ठिकानों पर एसीबी की अलग-अलग टीमों ने सर्च अभियान चला रखा है. उन्होंने बताया कि सर्च अभियान में अभी कोई ठोस दस्तावेज नहीं मिले है. फिलहाल कार्रवाई जारी है. ऐसे में दोपहर बाद मामले का खुलासा किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details