राजस्थान

rajasthan

खाचरियावास को कांग्रेस कार्यकर्ता ने दी नसीहत, कपिल सिब्बल और दिग्विजय सिंह को लेकर कह दी ये बड़ी बात

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 5, 2024, 10:32 PM IST

कोटा में कांग्रेस की बैठक के दौरान एक कार्यकर्ता ने पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को ही नसीहत दे डाली. उन्होंने कहा कि सुधार निचले स्तर से नहीं ऊपरी स्तर से होगा. इतना ही नहीं कार्यकर्ता ने कांग्रेस का नुकसान और सत्यानाश का कारण कपिल सिब्बल और दिग्विजय सिंह जैसे नेता को बता दिया.

worker advised Khachariyawas
worker advised Khachariyawas

खाचरियावास को कांग्रेस कार्यकर्ता ने दी नसीहत

कोटा.कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है. पूरे प्रदेश में पर्यवेक्षक दौरा कर रहे हैं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से फीडबैक ले रहे हैं. कोटा में भी सोमवार को पर्यवेक्षक के तौर पर पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास आए थे. कोटड़ी रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं और नेताओं से फीडबैक ले रहे थे. इस दौरान जैसे ही प्रताप सिंह खाचरियावास और अन्य नेताओं ने अपनी बात को खत्म किया, तब कांग्रेस कार्यकर्ता पंडित प्रदीप जोशी खड़े हो गए और उन्होंने अपने निशाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को ले लिया.

उन्होंने प्रताप सिंह खाचरियावास को ही नसीहत दे डाली कि सुधार निचले स्तर से नहीं ऊपरी स्तर से होगा. कांग्रेस का नुकसान और सत्यानाश कपिल सिब्बल और दिग्विजय सिंह जैसे नेता करते हैं. साथ ही कहा कि राजस्थान के दो बड़े नेताओं के चक्कर में ही हमारी सत्ता हाथ से चली गई है, यह सब को पता है. यह सुनने के बाद वरिष्ठ नेता चौंक गए, लेकिन अन्य कांग्रेसी नेता हंसने लग गए.

पढ़ें. मुद्दों पर नहीं धर्म के नाम पर लोगों को बांटकर चुनाव जीतना चाहती है भाजपा- खाचरियावास

ओबीसी चेहरे को मैदान में उतारा जाए :प्रदीप जोशी ने यह भी कहा कि उनकी बेटी या बेटे की शादी में वे राजीव गांधी और इंदिरा गांधी की मूर्ति जरूर लगाते हैं. यही नहीं कई सामाजिक कार्यक्रमों में भी वह इस तरह से करते हैं, क्योंकि वे परंपरागत कांग्रेसी हैं. उन्होंने हिदायत दी कि अगर लोकसभा चुनाव में भाजपा से कोटा बूंदी सीट पर टक्कर लेनी है, तो ओबीसी चेहरे को मैदान में उतारा जाए. उन्होंने कहा कि दो बार ब्राह्मण और एक बार मीणा को लड़ा दिया, जबकि यहां कि 8 सीटों पर गुर्जर वोटों की संख्या 1.85 लाख से शुरू होती है.

छबड़ा से करण सिंह को टिकट देकर हुई हार :प्रदीप जोशी ने कहा कि हम दो बार यहां से चोट खा चुके हैं. एक बार यहां से इज्यराज सिंह को चुनाव लड़ा दिया, जिनका कोई लेना-देना नहीं था. इसी तरह से पूर्व महापौर डॉ. रत्ना जैन को महापौर बना दिया, जो की राजनीति में भी सक्रिय नहीं थीं, इसलिए ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया जाए जिसकी चार पीढ़ी कांग्रेस में रही हो. पंडित प्रदीप जोशी ने यह भी कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को टिकट भी गलत जगह से दे दिए या कुछ टिकट गलत बांट दिए गए. इसके चलते कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि छबड़ा विधानसभा सीट से करण सिंह की जगह नरेश मीणा को टिकट देना चाहिए था. ऐसा होता तो आसपास की 6 सीट भी कांग्रेस जीत जाती. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिला अध्यक्ष देहात भानु प्रताप को भी गलत जगह से टिकट दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details