राजस्थान

rajasthan

मेहंदीपुर बालाजी के बाजार में लगी भीषण आग, 3 दुकानों का सामान जलकर राख

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 16, 2024, 9:27 PM IST

दौसा के मेहंदीपुर बालाजी के मुख्य बाजार में आग लगने से हड़कंप मच गया. एक दुकान में लगी आग ने दो दुकान और एक विश्रामगृह को अपनी चपेट में ले लिया. आग से दुकानों में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया.

मेहंदीपुर बालाजी के बाजार में लगी भीषण आग
मेहंदीपुर बालाजी के बाजार में लगी भीषण आग

मेहंदीपुर बालाजी के बाजार में लगी भीषण आग

दौसा. जिले के मेहंदीपुर बालाजी के मुख्य बाजार में आग लगने से हड़कंप मच गया. कस्बे के मुख्य बाजार में शुक्रवार शाम करीब 6 बजे एक दुकान में आग लग गई. आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची बालाजी थाना पुलिस ने टैंकरों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया. कड़ी मशक्कत के बाद करीब 1 घंटे में आग पर काबू पाया जा सका. आग से तीन दुकानों में रखा करीब 40 लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया. एक विश्राम गृह में भी करीब 10 लाख रुपए के नुकसान की आशंका जताई गई है. आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई थी, लेकिन दमकल की गाड़ी आग बुझने के बाद पहुंची.

दुकान मालिक सुरेश सैनी ने बताया कि वो दुकान के बाहर बैठे थे. तभी दुकान के अंदर उन्हें धुआं उठता हुआ दिखाई दिया. दुकान के अंदर जाकर देखा तो आग लगी हुई थी. आग की खबर से वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया. आग बुझाने के काफी प्रयास किए गए, लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया. आग ने बगल में मौजूद दूसरी दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया. लोगों ने आग लगने की सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी पुलिस जाप्ते के साथ तुरंत ही मौके पर पहुंच गए.

इसे भी पढ़ें-चावल की बोरियां लदे चलते ट्रक में लगी आग, चालक और परिचालक ने कूद कर बचाई अपनी जान

आधा दर्जन से अधिक टैंकरों से पाया आग पर काबू : थाना प्रभारी ने पानी के टैंकर मंगवाए और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गए. करीब आधा दर्जन टैंकरों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. थाना प्रभारी ने बताया कि दमकल कर्मियों को समय पर सूचना देने के बाद भी दमकल लेट हो गई, ऐसे में स्थानीय लोगों के सहयोग से टैंकर मंगवाए गए और आग पर काबू पाया गया.

विश्रामग्रह भी आया आग की चपेट में :थानाधिकारी ने बताया कि दुकानों के पास विश्रामगृह में कई श्रद्धालु मौजूद थे. पुलिस ने श्रद्धालुओं को सुरक्षित बाहर निकाला. उन्होंने बताया कि दुकानों में लगी आग इतनी भीषण थी की दुकानों के पास मौजूद एक विश्रामगृह भी आग की चपेट में आ गया. आग से विश्रामगृह में लगे शीशे टूट गए. विश्रामग्रह के सीसीटीवी सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया. उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details