उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट में झुलसे 7 लोग प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल रेफर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 25, 2024, 7:13 PM IST

रविवार को कौशांबी की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में 7 लोगों की मौत हो गयी. इस आग में झुलसे 8 लोगों में से सात लोगों प्रयागराज के स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल रेफर कर दिया गया. इनमें छह लोग 80 फीसदी तक जले हुए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

जानकारी देते आईजी रेंज प्रेम गौतम

प्रयागराज: कौशांबी जिले में रविवार को दिन में हुए पटाखा फैक्ट्री के ब्लास्ट में हुए घायलों को इलाज के लिए प्रयागराज के स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल रेफर कर दिया गया. कौशांबी ब्लास्ट में घायल 8 में से सात मरीजों को कौशांबी के अस्पताल से एसआरएन भेजा गया है. वहां पर उन सभी को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल के प्रिंसिपल डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि अस्पताल में आये 7 में से 6 लोग 80 फीसदी तक जले हुए हैं. वहीं एक मरीज 60 फीसदी तक जला है. इनको अस्पताल में भर्ती करके इलाज किया जा रहा है. दिल दहला देने वाले इस ब्लास्ट में अब तक 7 लोगों की जान जा चुकी है.

पटाखा फैक्ट्री के घायल SRN हॉस्पिटल शिफ्ट: प्रयागराज से 45 किलोमीटर दूर कौशांबी के भरवारी इलाके में चल रही पटाखा फैक्ट्री से रविवार को दिन में अचानक तेज धमाके के साथ आग लग गयी थी. इसके बाद पटाखा फैक्ट्री में रखे हुए पटाखों में काफी देर तक फटते रहे. वहीं तेज धमाके के साथ हुए विस्फोट में 7 लोगों की मौत हो गयी थी. इस ब्लास्ट में घायल हुए 8 लोगों में से 7 घायलों को कौशांबी से एसआरएन हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया.

6 मरीज 80 फीसदी तक जले हुए हैं: अलग-अलग एंबुलेंस से आये हुए मरीजों को स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल के ट्रामा सेंटर में लाया गया. उन्हें भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है. हादसे में घायल हुए मरीजों के प्रयागराज आने की सूचना मिलते ही मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एसपी सिंह ने अस्पताल अधीक्षक और डॉक्टरों की टीम को बेहतर इलाज के लिए पहले से ही तैनात कर दिया गया था. मरीजों के अस्पताल आने के बाद उनकी हालत की जानकारी लेने के बाद प्रिंसिपल डॉ एस पी सिंह ने बताया कि अस्पताल पहुंचे मरीजों में से 1 मरीज 60 फीसदी जबकि बाकी 6 मरीज 80 फीसदी तक जले हुए हैं. इनका बेहतर इलाज किया जा रहा है.

आईजी ने कहा घटना की जांच जारी है: वहीं कौशांबी के पीड़ितों का हाल जानने के लिए आईजी रेंज प्रेम गौतम भी एसआरएन अस्पताल पहुंचे. इसके पहले वो घटना स्थल पर भी गये थे. वह मरीजों से मिले और उनका हाल जाना. उन्होंने बताया कि हादसे में 8 लोग घायल हुए थे. इनमें से एक का इलाज स्थानीय स्तर पर किया गया, जबकि 7 लोगों को एसआरएन हॉस्पिटल भेजा गया. आईजी रेंज के मुताबिक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. फॉरेंसिक टीम और फायर विभाग की टीम संयुक्त रूप से मामले की जांच करेगी. जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- कौशांबी में पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 7 लोगों की मौत और पांच अन्य झुलसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details