राजस्थान

rajasthan

करौली में पकड़ी अवैध गांजे की खेती, 520 किलो गांजा बरामद, पुलिस ने किया महिला को गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 20, 2024, 6:23 PM IST

करौली की कोतवाली थाना पुलिस ने बरखेड़ा नदी के पास सिवायचक खेत में अवैध गांजे की खेती का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने 520 किलो गांजा जब्त कर आरोपी महिला को गिरफ्तार किया है.

520 kg illegal hemp seized
करौली में पकड़ी अवैध गांजे की खेती

करौली.करौली की कोतवाली थाना पुलिस ने नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए अवैध रूप से की जा रही गांजे की खेती का भंडाफोड़ करते हुए मौके से 5.20 क्विंटल अवैध गांजा जब्त किया है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार किया है.

कोतवाली थानाधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि भरतपुर रेंज आईजी राहुल प्रकाश और एसपी बृजेश ज्योति उपाध्याय के निर्देशन में यह कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि जिला स्पेशल टीम के प्रभारी धारासिंह मीना ने सूचना दी कि बरखेड़ा नदी के पुल के पास सिवायचक खेत में अवैध गांजे की खेती की जा रही है. सूचना के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची, तो खेत में भारी मात्रा में गांजे के पौधे लगे मिले.

पढ़ें:Jhalawar Police Action: भिंडी की आड़ में कर रहे थे गांजे की खेती, 2 आरोपी गिरफ्तार

इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने वहां से 5 क्विंटल 20 किलो अवैध गांजा को जब्त किया है. थानाधिकारी ने बताया कि अवैध गांजे की खेती कर रही आरोपी महिला लीला देवी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी महिला के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर पूछताछ की जा रही है. बता दें कि इससे पहले भी करौली पुलिस ने 6 मार्च को सपोटरा उपखंड में अवैध अफीम की खेती पर कार्रवाई करते हुए करोडो रुपए के अफीम के पौधे जब्त किए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details