हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

5 साल के बच्चे की पानी के टैंक में डूबने से मौत, स्कूल जाने के लिए हो रहा था तैयार

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 23, 2024, 9:23 PM IST

Child drowned in water tank in Sirmaur: हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में एक पांच साल के बच्चे की डूबने से मौत हो गई. बच्चे की उम्र 5 साल थी और वह स्कूल जाने के लिए तैयार हो रहा था कि इसी दौरान... पढ़ें पूरी खबर...

Child drowned in water tank in Sirmaur
सांकेतिक तस्वीर.

सिरमौर: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के पच्छाद उपमंडल में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. यहां एक 5 साल के बच्चे की पानी के टैंक में डूबने से मौत हो गई. यह हादसा बाग पशोग पंचायत के धरयार गांव में पेश आया. हादसे के बाद परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. पच्छाद पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 5 वर्षीय रिहान स्कूल जाने के लिए तैयार हो रहा था. इसी बीच वह अचानक घर के समीप पानी के टैंक में डूब गया.

खेत में काम करने गए थे माता पिता

बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह हादसा पेश आया, उस समय रिहान के पिता नीतीश कुमार और माता खेत में काम करने गए हुए थे. घर पर उसके दादा-दादी थे. इस दौरान जब रिहान पानी के टैंक में गिरा, तो वह चिल्लाने लगा. काफी देर के बाद उसके दादा ने रिहान की चीखने की आवाजें सुनी, तो उसे निकालने का प्रयास किया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.

मृतक बच्चे के परिजनों को प्रशासन ने दी राहत राशि

ग्रामीणों ने 108 एंबुलेंस की सहायता से रिहान को सिविल अस्पताल सराहां पहुंचाया गया, जहां पर अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. साथ ही हादसे की सूचना प्रशासन और पुलिस को दी. शव का पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया. उधर, सिविल अस्पताल सराहां के मेडिकल ऑफिसर डॉ. तरुण पराशर और पच्छाद पुलिस थाना प्रभारी मदन सिंह ने पानी के टैंक में डूबने से बच्चे की मौत की पुष्टि की है. वहीं, पच्छाद के एसडीएम डॉ. संजीव धीमान ने बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से प्रशासन ने मृतक बच्चे के परिजनों को 25 हजार रुपए की फौरी राहत जारी की है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल प्रदेश में क्यों बढ़ रहे AIDS के मामले, वजह होश उड़ाने वाली है

ABOUT THE AUTHOR

...view details