राजस्थान

rajasthan

शौच जाते युवक पर 3 भालुओं ने किया हमला, ग्रामीणों ने पत्थर और लाठियों से खदेड़ा - Bears Attack In Dholpur

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 1, 2024, 8:29 AM IST

Bear attack on young man, धौलपुर के कुकरपुर गांव में तीन भालुओं ने एक युवक पर हमला कर दिया. इस हमले में युवक गंभीर घायल हो गया. फिलहाल युवक का जिला अस्पताल में इलाज जारी है. ग्रामीणों ने लाठी व पत्थरों से भालुओं को खदेड़ा, तब जाकर युवक की जान बच पाई.

BEARS ATTACK IN DHOLPUR
युवक पर 3 भालुओं ने किया हमला

धौलपुर. जिले के बसई डांग थाना क्षेत्र के गांव कुकरपुर में बुधवार तड़के जंगल में शौच के लिए गए एक युवक को तीन भालुओं ने घेर लिया. भालुओं ने युवक पर जानलेवा हमला कर दिया. चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने पत्थर और लाठियां मारकर तीनों भालुओं को खदेड़ा. भालुओं के हमले में युवक गंभीर रूप से जख्मी हुआ है.

घायल 40 वर्षीय सुरेंद्र सिंह पुत्र रामसहाय निवासी कुकरपुर ने बताया कि बुधवार तड़के वह नित्य क्रिया के लिए जंगल की तरफ शौच के लिए जा रहा था. जंगल के रास्ते में झाड़ियों में छुपे तीन भालुओं ने अचानक उस पर हमला कर दिया. युवक की चीख पुकार सुनकर परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे, जिन्होंने पत्थर और लाठियां मार कर तीनों भालुओं को खदेड़ा. भालुओं के हमलें में युवक गंभीर घायल हुआ है, जिसे परिजनों ने जिला अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया है. युवक के सिर और हाथ-पैरों में गंभीर घाव हुए हैं.

इसे भी पढ़ें : भालू के हमले से महिला की मौत, बचाने आया पति व युवक भी घायल

आधे घंटे तक चला युवक और तीन भालुओं का संघर्ष :घायल युवक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि उसके हाथ में स्टील का लोटा था. लोटे को ढाल बनाकर उसने तीनों भालुओं से बचाव किया. भालुओं ने पंजे और मुंह से उस पर हमला किया. युवक ने लोटे के अंदर हाथ को फंसा कर खुद का बचाव किया. युवक की चीख पुकार सुनकर भारी तादाद में ग्रामीण लाठी और डंडे लेकर पहुंच गए. ग्रामीणों ने पत्थर और लाठियों से तीनों भालुओं को जंगल में खदेड़ा.

ग्रामीणों में दहशत : इस घटना से कुकरपुर गांव के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. स्थानीय लोगों ने बताया कि हिंसक जानवर जंगल से निकलकर आए दिन ग्रामीणों पर हमला करते रहते हैं. ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि - हिंसक जानवरों का रेस्क्यू कर डांग क्षेत्र के घनघोर जंगल में छोड़ दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details