राजस्थान

rajasthan

60 लाख का सरिया खुर्द-बुर्द कर रहे थे दो ट्रेलर चालक, पुलिस ने दबोचा, 5 नामजद

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 1, 2024, 4:29 PM IST

चित्तौड़गढ़ में दो ट्रेलर में 60 लाख रुपए कीमत का सरिया खुर्द-बुर्द करने का मामला सामने आया है. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और 5 के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

2 arrested in bars theft case
सरिया चोरी का मामला

चित्तौड़गढ़.गुजरात से दो ट्रेलर में भरकर लाया गया 60 लाख रुपए मूल्य से अधिक का 100 टन सरिया खुर्द-बुर्द करते पारसोली थाना पुलिस ने दो आरोपियों को दबोचा. सरिया खरीदने वाले होटल संचालक सहित पांच आरोपियों को नामजद किया गया है. बाड़मेर जिले के निवासी दोनों आरोपी मौके पर ट्रेलरों से 18.5 टन सरिया उतार चुके थे.

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि हाइवे पर संचालित होने वाली अवैध गतिविधियों की रोकथाम को लेकर उनके विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई किए जाने संबंधी पुलिस थानों को निर्देश दिए जाने के क्रम में एएसपी रावतभाटा सुभाषचंद्र मिश्रा व डीएसपी बेगूं बद्रीलाल राव के निर्देशन में थाना क्षेत्र में गश्त की जा रही थी. इस दौरान सूचना मिली कि बिछौर हाइवे स्थित होटल के पीछे आड़ में दो ट्रेलर से कुछ लोग सरिया उतार रहे हैं.

पढ़ें:धर्मकांटे को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से हैक कर सरिया चुराने वाली गैंग का पर्दाफाश, 4 आरोपी हिरासत में

सूचना पर थानाधिकारी प्रेमसिंह एसआई के नेतृत्व में कांस्टेबल जितेन्द्र, मनोज, प्रितम व मस्तराम ने तत्काल होटल पर दबिश दी. होटल संचालक उदय गिरी द्वारा एक ट्रेलर के चालक के साथ अन्य युवक जितेन्द्र सिंह व उदयसिंह के माध्यम से गुजरात से लाया गया सरिया बिना किसी अधिकार के चोरी से होटल संचालक को बेचना पाया गया. पुलिस की दबिश के दौरान दो आरोपियों 19 वर्षीय महेन्द्र पुत्र देराज जाट एवं 20 वर्षीय छगनलाल पुत्र धर्माराम जाट को मौके पर पकड़ा गया. होटल संचालक सहित शेष 5 युवक होटल के पीछे स्थित पहाड़ी की आड़ में मौका पाकर भाग निकले. गिरफ्तार आरोपियों द्वारा मौके पर उक्त ट्रेलरों से करीब 18.5 टन सरिया उतारा जा चुका था.

पढ़ें:जंगल में छुपा कर रखा था ट्रक समेत 18 लाख का सरिया, चोर गिरफ्तार

पुलिस द्वारा की गई प्रारम्भिक पूछताछ पर गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि फरार आरोपी पूरा ही सरिया बेचकर चोरी का झूठा प्रकरण दर्ज करवाने वाले थे. दोनों ट्रेलर को खुर्द-बुर्द सरियों सहित जब्त कर सरिया खरीददार और अन्य लोगों के संबंध में अनुसंधान जारी है. पुलिस ने जिन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है उनमें रायमल राम पुत्र मगाराम जाट, थानाराम पुत्र नारणा राम जाट, जितेन्द्र सिंह पुत्र नारायण सिंह सोलंकी, उदयसिंह पुत्र हजारी सिंह, और होटल संचालक उदय गिरी पुत्र मोहन गिरी गौस्वामी का नाम शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details