दिल्ली

delhi

वॉर्सेस्टरशायर के स्पिन गेंदबाज जोश बेकर का 20 वर्ष की आयु में हुआ निधन - Josh Baker

By IANS

Published : May 3, 2024, 11:28 AM IST

English spinner Josh Baker dies: वॉर्सेस्टरशायर क्रिकेट क्लब की ओर से इंग्लिश क्रिकेटर जोश बेकर के निधन की जानकारी दी गई है. उनका निधन 20 साल की उम्र में हो गया. पढ़िए पूरी खबर..

जोश बेकर
Josh Baker (IANS)

वॉर्सेस्टरशायर: गुरुवार को वॉर्सेस्टरशायर क्रिकेट क्लब के स्पिन गेंदबाज जोश बेकर की 20 साल की उम्र में मौत हो गई. हालांकि, क्लब ने मौत के कारण का जिक्र नहीं किया. बाएं हाथ के स्पिनर ने 2021 में क्लब के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया और इस सीज़न में केवल दो काउंटी चैम्पियनशिप मैच खेले, उन्होंने आखिरी बार मैच अप्रैल में किडरमिन्स्टर में डरहम के खिलाफ खेला.

कुल मिलाकर, बेकर ने सभी प्रारूपों में 47 मैच खेले, जिसमें 70 विकेट अपने नाम किए. वॉर्सेस्टरशायर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एशले जाइल्स ने गहरा दुख व्यक्त किया और कहा, 'जोश के निधन की खबर ने हम सभी को तबाह कर दिया है. जोश एक टीम के साथी से कहीं अधिक था. वह हमारे क्रिकेट परिवार का अभिन्न अंग थे. हम सभी उसे बहुत याद करेंगे. हमारा सारा प्यार और प्रार्थनाएँ जोश के परिवार और दोस्तों के लिए हैं'.

उन्होंने 2023 में तीन साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए और वॉर्सेस्टरशायर को चैम्पियनशिप डिवीजन दो से पदोन्नति जीतने में मदद करने के लिए 2023 में पांच चैम्पियनशिप मैच खेले. गुरुवार को क्लब के एक बयान में कहा गया, 'एक स्पिन गेंदबाज के रूप में उनके कौशल से अधिक, यह उनकी जीवंत भावना और संक्रामक उत्साह था जिसने उन्हें उनसे मिलने वाले सभी लोगों का प्रिय बना दिया. उनकी गर्मजोशी, दयालुता और व्यावसायिकता उल्लेखनीय थी, जो उन्हें उनके लिए सच्चा श्रेय देती है. वो परिवार और हमारी टीम का एक प्रिय सदस्य था'.

ये खबर भी पढ़ें :रियान पराग का बड़ा कमाल, अपने नाम किया एक नया कीर्तिमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details