दिल्ली

delhi

दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी वॉरियर्स को 9 विकेट से रौंदा, शेफाली-लैनिंग ने जड़े शानदार अर्धशतक

By PTI

Published : Feb 26, 2024, 11:02 PM IST

बेंगलुरू में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच खेले गए महिला प्रीमियर लीग 2024 के एकतरफा मुकाबले में दिल्ली ने वॉरियर्स को 9 विकेट से रौंद दिया. कौन रहीं दिल्ली की जीत की हीरो ? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

delhi capitals vs up warriorz
दिल्ली कैपिटल्स बनाम यूपी वॉरियर्स

बेंगलुरू : राधा यादव और मारिजेन कैप की धारदार गेंदबाजी के बाद शेफाली वर्मा और कप्तान मेग लैनिंग के अर्धशतक से दिल्ली कैपिटल्स ने महिला प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां यूपी वारियर्स को नौ विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की.

वारियर्स की दो मैच में यह लगातार दूसरी हार है. वारियर्स के 120 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम ने शेफाली (43 गेंद में नाबाद 64 रन, 6 चौके, 4 छक्के) और कप्तान मेग लेनिंग (43 गेंद में 51 रन, 6 चौके) के बीच पहले विकेट की 119 रन की साझेदारी से सिर्फ 14.3 ओवर में एक विकेट पर 123 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

वारियर्स की टीम इससे पहले बाएं हाथ की स्पिनर राधा (20 रन पर चार विकेट) और मारिजेन (पांच रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 9 विकेट पर 119 रन ही बना सकी. श्वेता सहरावत 42 गेंद में 5 चौके और 1 छक्के से 45 रन बनाकर टीम की शीर्ष स्कोरर रहीं. उनके अलावा वारियर्स की कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू सकी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को कप्तान मेग लेनिंग और शेफाली वर्मा की जोड़ी ने तेज शुरुआत दिलाई. शेफाली ने सोफी एक्लेस्टोन पर चौके के साथ खाता खोला और फिर गौहर सुल्ताना पर पारी का पहला छक्का जड़ा. सुल्ताना के ओवर में हालांकि लेनिंग भाग्यशाली रहीं जब वृंदा ने शॉर्ट फाइन लेग पर उनका कैच टपका दिया.

शेफाली को 48 रन के स्कोर पर दो जीवनदान मिले. सोफी की गेंद पर एलिसा हीली ने उन्हें स्टंप करने का मौका गंवाया जबकि दीप्ति शर्मा की अगली गेंद पर किरण नवगिरे ने उनका कैच टपकाया. शेफाली ने दीप्ति पर छक्के के साथ 36 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और 12वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया.

लेनिंग ने सोफी पर दो रन के साथ 42 गेंद में अर्धशतक पूरा करने के अलावा स्कोर बराबर किया. वह हालांकि अगली गेंद पर वृंदा को कैच दे बैठीं. जेमिमा रोड्रिग्स ने सोफी की पहली ही गेंद पर चौके के साथ टीम की जीत सुनिश्चित की.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details