दिल्ली

delhi

स्क्वैश: सौरव घोषाल ने फायर ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, सेंथिलकुमार को मिली हार

By IANS

Published : Feb 16, 2024, 5:14 PM IST

भारत के स्टास स्क्वैश प्लेयर सौरव घोषाल ने वाशिंगटन में चल रहे ऑन फायर ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में बना ली थी, जबकि सेंथिलकुमार को हार मिली है.

Saurav Ghoshal
सौरव घोषाल

वाशिंगटन: भारत के स्टार स्क्वैश प्लेयर सौरव घोषाल ने कड़े मुकाबले में अमेरिका के स्पेंसर लवजॉय को धूल चटा दी है. सौरव ने लगभग एक घंटे से भी ज्यादा चले मैच में शानादर जीत दर्ज की है. उन्होंने स्क्वाश ऑन फायर टूर्नामेंट में लवजॉय को 4-11, 11-8, 11-4, 13-11 से हरा दिया है.

इसके साथ ही उन्होंने स्क्वैश फायर ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया लिया है. अब वो क्वार्टर फाइनल में फ्रांस से दो-दो हाथ करते हुए नजर आएंगे. इस मैच के पहले गेम में सौरव को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी और बाकी के तीनों गेम अपने नाम कर जीत हासिल की.

33 वर्षीय सौरव घोषाल दुनिया के 26वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी. जो छठी वरीयता प्राप्त हैं और जो 51,500 पीएसए वर्ल्ड टूर ब्रॉन्ज इवेंट में पहले दौर में बाई प्राप्त कर चुके हैं. घोषाल क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त विक्टर क्राउइन से भिड़ेंगे. इस बीच मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन मलावन सेंथिलकुमार जिन्होंने पिछले हफ्ते पिट्सबर्ग में अपने पहले पीएसए वर्ल्ड टूर सिल्वर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी, वो मिस्र के दूसरे वरीय यूसुफ सोलिमन से 11-6, 11-8, 11-2 से हार गए.

सेंथिलकुमार इस मैच में तीनों गेम में पूरी तरह पिछड़ते हुए नजर आए. वो एक भी गेम नही जीत पाए और सीधे तीनों गेम हार गए. इससे पहले तमिलनाडु के बाएं हाथ के खिलाड़ी मलावन सेंथिलकुमार ने शुरुआती दौर में ब्रिटेन के मार्क ब्रोकमैन को 22 मिनट में 11-4, 11-4, 11-2 से हराया था. लेकिन अब वो इस हार के साथ टूर्नामेट से बाहर हो गए हैं.

ये खबर भी पढे़ें :बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप : हांगकांग को हराकर भारतीय महिला टीम ने ऐतिहासिक पदक किया पक्का

ABOUT THE AUTHOR

...view details