दिल्ली

delhi

इंग्लिश क्रिकेटर 'शोएब बशीर' को मिला भारतीय वीजा, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जताई खुशी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 24, 2024, 7:38 PM IST

इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर Shoaib bashir को भारतीय वीजा मिल गया है, और वह इस सप्ताह के अंत में भारत में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ जुड़ेंगे. उनके वीजा न मिलने पर भी काफी विवाद हो गया था. पढ़ें पूरी खबर.....

Shoaib bashir
शोएब बशीर

हैदराबाद :इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्पिनर शोएब बशीर को वीजा मिल गया है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को कहा कि दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को भारत का वीजा मिल गया है और वह इस सप्ताह के अंत में इंग्लैंड टीम में शामिल होंगे. साथ ही इंग्लैंड क्रिकेट ने वीजा जारी होने के बाद खुशी भी जताई है.

इससे पहले बशीर को वीजा न मिलने के कारण उनको दुबई से इंग्लैंड वापस लौटना पड़ा था. इंग्लैंड का यह युवा क्रिकेटर भारत के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू करने वाला था लेकिन, उनके कागजों में कुछ कमी के चलते भारत की तरफ से वीजा जारी नहीं हो सका था. इसके बाद यह एक बड़ा विवाद हो गया था. इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने भी इस बात पर नाखुशी जाहिर की थी. क्योंकि वह हैदराबाद में टीम के साथ नहीं जुड़ सके थे.

अब इंग्लैंड क्रिकेट ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट इंग्लैंड क्रिकेट पर पोस्ट किया, 'शोएब बशीर को अब अपना वीजा मिल गया है, और वह इस सप्ताह के अंत में भारत में टीम के साथ जुड़ने के लिए यात्रा करेंगे. हमें खुशी है कि स्थिति अब सुलझ गई है.

बता दें कि 20 वर्षीय बशीर पाकिस्तानी मूल के हैं, और इंग्लैंज क्रिकेट टीम के एकमात्र सदस्य थे जिन्हें सीरीज के लिए अब तक वीजा नहीं मिला था. इसके बाद वह अबू धाबी में ही रह गए थे. वीजा न मिलने के बाद बशीर वापस इंग्लैंड चले गए और आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी की. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा था कि कि वह वीजा मुद्दे पर शोएब बशीर को टेस्ट सीरीज के लिए भारत आने से रोकने से काफी निराश हैं.

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने भी मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि वह बशीर के लिए बुरा महसूस कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : क्या भारत-पाकिस्तान के रिश्तों का पड़ा इंग्लैंड टीम पर असर, जानिए शोएब को क्यों नहीं मिला वीजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details