दिल्ली

delhi

टी20 विश्व कप के लिए रोहित शर्मा सबसे बेहतरीन विकल्प : सौरव गांगुली

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 20, 2024, 12:48 PM IST

Updated : Feb 20, 2024, 4:02 PM IST

इस साल जून में होने वाले टी20 विश्व के लिए रोहित शर्मा ही कप्तान रहने वाले हैं बीसीसीआई सचिव ने हाल ही में इसकी घोषणा भी की थी. अब पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने उनका समर्थन किया है. पढ़ें पूरी खबर.......

सौरव गांगुली और रोहित शर्मा
सौरव गांगुली और रोहित शर्मा

कोलकाता :भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा को टी20 विश्व कप का कप्तान बनाए जाने को अपना समर्थन दिया है. हाल ही में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि जून 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा ही संभालेंगे. उनके इस कथन के बाद यह तो साफ हो गया था कि रोहित शर्मा 2024 विश्व कप खेलेंगे भी और कप्तान भी बने रहेंगे.

इससे पहले सोशल मीडिया पर रोहित और कोहली के टी20 विश्व कप 2024 के खेलने पर बहस जारी थी. अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में दोनों खिलाड़ियों के शामिल होने पर यह उम्मीद बढ़ गई थी कि दोनों खिलाड़ी विश्व कप का हिस्सा होंगे. क्योंकि इससे पहले दोनों ने अपना आखिरी मैच 2022 के टी20 विश्व कप में ही खेला था.

अब भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि रोहित टीम का नेतृत्व करने के लिए बिल्कुल सही विकल्प हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा 'रोहित शर्मा टी20 विश्व कप के लिए भारत के कप्तान के रूप में सही विकल्प हैं. जिस तरह से उन्होंने भारतीय टीम का नेतृत्व किया और हाल ही में हुए एकदिवसीय विश्व कप में 10 मैच जीते, वह आज भी हमारी यादों में ताजा है. इसलिए, रोहित सर्वश्रेष्ठ विकल्प थे.

इस बीच, रोहित इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. राजकोट में 434 रनों से जोरदार जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है जबकि अभी दो मैच बाकी हैं.

यह भी पढ़ें : मनोज तिवारी का संन्यास के बाद दर्द आया बाहर, एमएस धोनी को लेकर बोल दी बड़ी बात
Last Updated :Feb 20, 2024, 4:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details