दिल्ली

delhi

सचिन तेंदुलकर का कश्मीर दौरा कश्मीरी बल्लों के लिए वरदान, बैट इंडस्ट्री को होगा काफी फायदा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 19, 2024, 7:56 PM IST

सचिन तेंदुलकर अपने 3 दिवसीय कश्मीर दौरे के दौरान अवंतीपोरा में क्रिकेट बैट निर्माण फैक्ट्री पहुंचे. जिसे कश्मीरी बैट इंडस्ट्री के लिए वरदान माना जा रहा है. उम्मीद है की कश्मीरी बैट इंडस्ट्री को उनके यहां पहुंचने से काफी फायदा होगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रीनगर (जम्मू और कश्मीर) : भारत में क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा के चुरसू में स्थित 'एमजे स्पोर्ट्स' नामक क्रिकेट बैट निर्माण फैक्ट्री का दौरा किया और वहां कुछ समय बिताया. सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट फैक्ट्री और दुकान में जो समय बिताया, उसके कारण श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर स्थित इस दुकान पर पर्यटकों की भीड़ रहती है और लोग वहां जाना गर्व की बात मानते हैं जहां बीते शनिवार को 'क्रिकेट के भगवान' ने कुछ समय बिताया था.

चेन्नई के नवीन नाम के एक पर्यटक ने भी दुकान का दौरा किया और ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि वह खुद सचिन तेंदुलकर के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और जब उन्होंने सुना कि सचिन इस दुकान पर आए थे, तो उन्होंने इसे एक अवसर और गर्व की बात माना. यहां ईटीवी भारत से बात करते हुए नवीन ने कहा, 'इस जगह पर आना मेरे लिए गर्व की बात है'.

नवीन का मानना है कि सचिन के दौरे से कश्मीरी बैट इंडस्ट्री को काफी फायदा होगा. नवीन ने आगे कहा कि यहां आने वाले पर्यटकों को कश्मीरी बल्ले जरूर खरीदने चाहिए. मुंबई के जसवीन नाम के एक अन्य पर्यटक ने कहा कि ड्राइवर ने उन्हें बताया कि लिटिल मास्टर यहां आए थे जिसके बाद वह भी यहां रुके और तीन बल्ले खरीदे. जसवीन ने कहा कि वह बल्ला मुंबई ले जा रहे हैं. जसवीन का ये भी मानना है कि सचिन के दौरे से कश्मीर की बैट इंडस्ट्री को जरूर बढ़ावा मिलेगा.

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी और बेटी के साथ कश्मीर घाटी के दौरे पर हैं और आज दिल्ली लौट रहे हैं. दिल्ली रवाना होने से पहले वह लेथपोरा में एक मशहूर केसर की दुकान पर भी गए और वहां कश्मीरी केसर 'कहवा' का आनंद लिया.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details