दिल्ली

delhi

राजस्थान रॉयल्स ने प्रसिद्ध कृष्णा, केकेआर ने मुजीब उर रहमान के रिप्लेसमेंट की घोषणा की - IPL 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 28, 2024, 10:48 PM IST

आईपीएल 2024 के बीच राजस्थान रॉयल्स ने चोटिल तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और कोलकाता नाइट राइडर्स ने चोटिल स्पिनर मुजीब उर रहमान के रिपलेसमेंट खिलाड़ियों की घोषणा की है. पढे़ं पूरी खबर.

IPL 2024
IPL 2024

नई दिल्ली : आईपीएल 2024 में खिलाड़ियों की चोट टीमों के लिए एक बहुत बड़ी समस्या रही है. सीजन के शुरू होने से पहले ही कई खिलाड़ी चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए थे. राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज मुजीब उर रहमान भी चोट के कारण आईपीएल के 17वें सीजन से बाहर हैं. गुरुवार को दोनों टीमों ने इनके रिप्लेसमेंट की घोषणा की है.

राजस्थान रॉयल्स ने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की जगह दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के सीनियर स्पिनर केशव महाराज को अपनी टीम में शामिल किया है. वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने चोटिल मुजीब उर रहमान के स्थान पर अफगानिस्तान के 16 वर्षीय ऑफ स्पिनर अल्लाह गजनफर को टीम से जोड़ा है.

प्रसिद्ध कृष्णा की हाल ही में जांघ की सर्जरी हुई है और वह अभी इससे उबर रहे हैं. उनके स्थान पर रॉयल्स की टीम में आए महाराज ने 27 टी20, 44 वनडे और 50 टेस्ट खेले हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 237 विकेट हासिल किए हैं. रॉयल्स ने उन्हें 50 लाख रुपये के बेस प्राइज पर अपनी टीम में शामिल किया है.

वहीं, गजनफर ने 2 वनडे मैचों में अफगानिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है. इस युवा खिलाड़ी ने 3 टी20 और 6 लिस्ट ए मैच खेले हैं और उनके नाम क्रमशः 5 और 4 विकेट दर्ज हैं. केकेआर ने गजनफर को 20 लाख रुपये के बेस प्राइज पर अपनी टीम के साथ जोड़ा है.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details