दिल्ली

delhi

ऋषभ पंत आईपीएल वापसी के लिए पूरी तरह तैयार, बल्ले से एक बार फिर मचाएंगे धमाल

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 20, 2024, 6:23 PM IST

बाएं हाथ के धाकड़ विकेटकीपर-बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत आईपीएल 2024 से वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. पंत आईपीएल के 17वें सीजन में विकेटकीपिंग करते हुए नजर नहीं आयेंगे. पंत एक बल्लेबाज और कप्तान के रूप में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए नजर आयेंगे. पढे़ं पूरी खबर.

rishabh pant
ऋषभ पंत

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का दुनिया भर के क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आईपीएल के 17वें सीजन के शेड्यूल के ऐलान से पहले दिल्ली कैपिटल्स और ऋषभ पंत के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. बाएं हाथ के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की आईपीएल 2024 से वापसी की संभावना जताई जा रही हैं. पिछले आईपीएल सीजन में पंत की गैर-मौजूदगी में डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स की कमान सौंपी गई थी.

आईपीएल 2024 में पंत धमाल मचाने को तैयार
क्रिकबज के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी के सूत्रों ने संकेत दिया है कि 26 वर्षीय क्रिकेटर आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं. हालांकि, पंत इस सीजन में विकेटकीपर की भूमिका में नजर नहीं आएंगे, बल्कि शुद्घ रूप से एक बल्लेबाज के रूप में टीम का हिस्सा रहेंगे. दिल्ली कैपिटल्स ने एक अन्य खिलाड़ी को टीम के लिए विकेटकीपर के रूप में नामित किया है.

अलूर में खेला वार्म-अप मैच
क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार 2022 में एक घातक दुर्घटना के बाद ऋषभ पत ने रिहैब प्रक्रिया में महत्वपूर्ण संभावनाएं दिखाई हैं और वो आईपीएल में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. नई अपडेट के अनुसार, पंत बेंगलुरु के पास अलूर में एक वार्म-अप मैच में शामिल हुए, जिसमें उनके रिकवरी के सकारात्मक संकेत दिख रहे हैं. लंबे समय के बाद पंत का यह पहला मैच है.

पंत की क्षमता में नहीं आई कोई कमी
रिपोर्टों से पता चला है कि पंत की गतिशीलता और चपलता में कोई कमी नहीं आई है. सूत्रों ने दिसंबर 2022 में दुर्घटना से पहले जैसे उसी चपलता और स्वतंत्रता के साथ पंत के दौड़ने और बल्लेबाजी करने की उनकी क्षमता की पुष्टि की है. वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब के दौर से गुजर रहे पंत का पिछले महीने लंदन में भी इलाज हुआ था, जिसकी व्यवस्था बीसीसीआई ने की थी.

22 मार्च से शुरू होगा आईपीएल 2024!
आईपीएल 2024 का शेड्यूल अभी जारी नहीं हुआ है, भारत के चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद आईपीएल शेड्यूल को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है. हालांकि, आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने कहा है कि हम 22 मार्च से आईपीएल शुरू करने पर विचार कर रहे हैं, टूर्नामेंट का समापन रविवार 26 मई को होगा.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details