दिल्ली

delhi

क्या तीसरे टेस्ट में होगी विराट कोहली की वापसी? राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 5, 2024, 9:56 PM IST

इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 106 रनों से रौंदने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने तीसरे टेस्ट में विराट कोहली की उपलब्धता को लेकर भी बात की है. पढ़ें पूरी खबर.

virat kohli
विराट कोहली

हैदराबाद :भारत ने विशाखापट्टनम टेस्ट में शानदार जीत हासिल कर 5 मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया. इस जीत के साथ ही भारत ने हैदराबाद में खेले गए शुरुआती टेस्ट में इंग्लैंड से मिली हार का बदला चुकता किया. युवा खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रन के बड़े अंतर से रौंदा. भारत ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की गैरमौजूदगी में पहले दो टेस्ट खेले.

मैच के बाद प्रेस कांन्फ्रेंस में टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में विराट कोहली की वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया. राजकोट टेस्ट के लिए कोहली की उपलब्धता पर पूछे जाने पर द्रविड़ ने इस सवाल को चयनकर्ताओं पर छोड़ दिया. उन्होंने कहा, 'अगले 3 मैचों के लिए टीम चुने जाते समय चयनकर्ता इसका सर्वश्रेष्ठ जवाब दे पायेंगें'.

बता दें कि कोहली निजी कारणों से पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे. इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए चुनी गई टीम इंडिया में विराट का नाम शामिल था. लेकिन मैच से कुछ दिन पहले ही उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए पहले दो टेस्ट से अपना नाम वापिस ले लिया. बीसीसीआई ने बिना कोई खास कारण बताए उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा भी कर दी. भारत को पहले टेस्ट में 28 रन की मामूली हार के बाद विराट की खूब कमी खली.

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. विराट कोहली इस टेस्ट से टीम में वापसी करेंगे या नहीं यह देखने वाली बात होगी. बीसीसीआई ने अगले 3 टेस्ट के लिए अभी तक टीम का एलान भी नहीं किया है. हालांकि, आरसीबी में उनके साथी खिलाड़ी रहे एबी डीविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि विराट घर पर हैं क्योंकि उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा दूसरी बार मां बनने वाली हैं.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details